नए साल से पहले बैंक देश भर के लोगों को देगा ये बड़ा झटका, लोग हो जाएगे बेहद परेशान…

लोग नए साल का शानदार आगाज के लिए अभी से जश्न की तैयारियों में जुटे हैं. इन तैयारियों में आपको कैश की किल्लत हो सकती है. क्योंकि 20 दिसंबर के बाद 5 दिन तक बैंक बंद रहेंगे, जिस वजह से एटीएम में कैश की कमी हो सकती है और लोगों को काफी परेशानी हो सकती है. 

दरअसल वैसे तो आपके पास अभी तीन दिन बचे हैं, इन तीन दिनों में आप जरूरत की रकम एटीएम से निकालकर घर में रख सकते हैं. सभी बैंक 20 दिसंबर तक सुचारू रूप से काम करेंगे, लेकिन 21 से 26 दिसंबर के बीच केवल एक दिन बैंक में कामकाज हो पाएंगे. 

बता दें, शुक्रवार 21 दिसंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. हड़ताल के कारण देशभर के सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे. वैसे इस दौरान प्राइवेट बैंकों में कामकाज होगा. 22 दिसंबर को चौथा शनिवार होने की वजह से सभी बैंकों में अवकाश रहेगा. इसके बाद 23 दिसंबर को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. केवल एक दिन के लिए 24 दिसंबर को बैंक में कामकाज सामान्य तौर पर होगा. अगले दिन क्रिसमस के कारण 25 दिसंबर को सभी बैंकों में अवकाश रहेगा. 

इसके बाद फिर 26 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों की यूनाइटेड फोरम की हड़ताल के कारण सभी सरकारी बैंक फिर बंद रहेंगे. इस तरह 21 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर तक 6 दिनों में से केवल एक दिन ही बैंक खुलेंगे. हालांकि बाकी के 5 दिनों में हड़ताल वाले दिन प्राइवेट बैंक खुले रहेंगे. चौथे शनिवार के कारण 22 दिसंबर और रविवार 23 दिसंबर के अलावा 25 दिसंबर को क्रिसमस के सार्वजनिक अवकाश पर प्राइवेट बैंक भी बंद रहेंगे.

34 साल बाद सज्जन कुमार को उम्रकैद, लेकिन कांग्रेस के लिए बुरी खबर ये बड़ा कांग्रेसी नेता भी लपेटे में…

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के प्रस्तावित विलय का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारी संगठनों ने 26 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है.

साथ ही बैंक कर्मियों के वेतनमान में केवल 8 फीसदी वृद्धि करने के विरोध में बैंक यूनियन ने 21 और 26 दिसंबर को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. बैंक कर्मचारियों की मांग है कि उनकी सैलरी 7वें पे स्केल के स्तर पर की जाए. 

Back to top button