धर्म न बदलने पर ससुर और उसके भाई ने लूटी बहू की अस्मत पति देखता रहा…

धर्म न बदलने पर ससुर और उसके भाई ने लूटी बहू की अस्मत! पति देखता रहा , शादी के बाद धर्म न बदलने पर झारखंड के रामगढ़ में महिला से बलात्कार और हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार महिला ने दूसरे धर्म के युवक से शादी की थी जिसके बाद महिला का ससुर उस पर धर्म परिवर्तन कराने को लेकर दबाव डालने लगा। धर्म परिवर्तन कराने से जब महिला ने इंकार कर दिया, तो अक्सर ही घर में क्लेश मचने लगा। वहीं, करीब 1 महीने बाद महिला का शव रामगढ़ के पास गरगा नदी के किनारे मिलने से इस मामले पर से पर्दा हटा। पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराने पर रिपोर्ट में महिला की हत्या से पहले गैंगरेप की बात सामने आई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। साथ ही पुलिस ने महिला के पति आदिल अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

महिला ने दूसरे धर्म के व्यक्ति से विवाह किया और दवाब डाले जाने पर भी धर्म बदलने से इंकार कर दिया। करीब एक महीना बाद महिला का शव रामगढ़ के समीप गरगा नदी किनारे से बरामद होने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की हत्या से पहले गैंगरेप की बात सामने आई है। जानकारी के अनुसार जब कपल ने उनकी बात नहीं मानी तो चाचा-पिता ने दूसरा रास्ता अपनाया।  दोनों को ट्रेन के रास्ते रांची जाने की सलाह दी और कहा गया कि वह उन्हें स्टेशन तक छोड़ देंगे। इसपर कपल राजी हो गया। इस दौरान जंगल के रास्ते रेलवे स्टेशन जाने पर महिला को शक हुआ तो उसने इसका कारण पूछा तो पिता कहा कि वह अभी से जिंदगी को लेकर परेशान होने लगे। जबकि दोनों को भविष्य में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।  पुलिस ने आदिल के हवाले से आगे बताया, ‘इतना कहते ही आदिल के पिता ने उसे पकड़ लिया और चाचा पत्नी को जंगल में ले गया। इसके बाद आदिल एक घंटे तक पत्नी के चिल्लाने की आवाज सुनता रहा। बाद में सबकुछ शांत हो गया।’ इस वीभत्स घटना की पुलिस बारीकी से जांच कर रही हैं।

इस मामले में पुलिस ने महिला के प्रेमी (या पति) को गिरफ्तार किया है, जिसने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पुलिस पूछताछ में आदिल अंसारी ने बताया, ‘हम दोनों ने घर से भागकर विवाह किया था। जिसके बाद दोनों बोकारो स्थित अपने चाचा के घर पहुंचे। लेकिन मेरी पत्नी का दूसरा धर्म होने पर उन्होंने पिता को इसकी जानकारी दी।’ खबर के अनुसार, इसपर चाचा-पिता ने कहा, क्योंकि दोनों अलग-अलग धर्म से संबंध रखते हैं इसिलए महिला अपना धर्म बदल ले। हालांकि दोनों ने इस बात से इंकार कर दिया और कहा कि वह ऐसे ही एक-दूसरे के साथ रहेंगे। इस दौरान कपल और चाचा-पिता के बीच तीखी बहस भी हुई।

Back to top button