देसी गर्ल से शादी करने घोड़ी पर आया विदेशी दूल्हा, पॉलिटिशियन की है बेटी

पाली(राजस्थान) .डेनमार्क के पूर्व उप प्रधानमंत्री लार्स बारफोर्ड के बेटे मेथाइस बारफोड पोंटोपिडेन की बारात रविवार को ढोल-ढमाकों के साथ पाली पहुंची। उनकी शादी कांग्रेस नेता सुमित्रा जैन उद्योगपति केवलचंद कांकरिया की बेटी विधि जैन के साथ हुई। इस शादी समारोह को लेकर शहर के सिद्धार्थ होटल को दुल्हन की तरह सजाया गया था। जानें क्या रहा खास…

– विदेश से आया दूल्हे ने पूरे भारतीय रीति रिवाज के साथ ये शादी की। पहले घुड़चढ़ी की रस्म हुई। जिसके बाद बारात निकाली गई। बारात में सभी विदेशी मेहमान हाथ में डेनमार्क का झंडा लिए दिखे। सभी ने बैंड की धुन पर जमकर डांस किया। इससे पहले शनिवार को हुए महिला संगीत के आयोजन में बॉलीवुड के गीतों पर कांकरिया परिवार के साथ विदेशी मेहमानों ने भी जमकर नृत्य किया।

– मारवाड़ी स्टाइल में सजाए पांडाल झिलमिलाती रंगीन रोशनी के बीच मारवाड़ की संस्कृति से रूबरू होते हुए डेनमार्क के पूर्व प्रधानमंत्री बारफोड उनकी पत्नी सुशेन सहित विदेशी अतिथि काफी खुश नजर आए।

ये भी पढ़ें: नवजात बच्ची को मुंह में दबाए था कुत्ता, ले जाकर अपने बच्चों को दिया खाने

राजस्थान की संस्कृति से अभिभूत हुए बारफोड

डेनमार्क में न्याय मंत्री, परिवहन मंत्री उप प्रधानमंत्री लार्स बारफोड राजस्थान की संस्कृति अपणायत को देखकर बहुत अभिभूत हुए। उनके साथ आए विदेशी मेहमान भी भारतीय परंपराओं की जानकारी के प्रति जिज्ञासा दिखाते नजर आए। मंच से कार्यक्रमों की प्रस्तुति के बीच-बीच में विदेशी मेहमान भी जमकर तालियां बजाने का लुत्फ ले रहे थे। उनमें भी मंच पर चढ़ने अपने अंदाज दिखाने की ललक देखी गई। विधि की सास सुसेन डेनमार्क के राजपरिवार की सदस्य हैं, जबकि ननद मारिया अन्तरराष्ट्रीय टेनिस व फुटबॉल खिलाड़ी भी हैं।

Back to top button