सुनकर नही होगा यकीन लेकिन देश में कट गया 6,53,100 रुपये का सबसे बड़ा चालान, जानें कैसे…

देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया गया है। इस एक्ट के तहत देश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी भरकम चालान काटे जा रहे हैं। इस कड़ी में ओडिशा में अब तक का सबसे बड़ा चालान कटा है। संबलपुर में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर एक ट्रक के मालिक को 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।ओडिशा परिवहन विभाग ने 7 ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के तहत ट्रक मालिक को चालान की रसीद सौंपी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रक मालिक शैलेश शंकर लाल गुप्ता पिछले 5 साल से टैक्स  नहीं भर रहे थे। साथ ही लगातार ट्रैफिक के कई निमयों का उल्लघंन भी किए जा रहे थे। परिवहन विभाग ने जनरल ऑफेंस, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन, इंश्योरेंस समेत कई ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के तहत कुल मिलाकर 6 लाख 53 हजार 100 रुपये का जुर्माना लगाया है।
इससे पहले दिल्ली में यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना लगाया था। यहां एक ट्रक का 2 लाख रुपये का चालान काटा गया था। राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर दो लाख पांच सौ रुपये का जुर्माना देना पड़ा। HR 69C7473 हरियाणा नंबर के ट्रक 43 टन रेत भरा हुआ था, जब कि लोडिंग सिर्फ 25 टन ही परमिटेड हैं। इसलिए 18 टन ज्यादा बताकर चालान किया गया। वहीं ट्रक मालिक का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कुछ पता नहीं था ये उनके साथ अन्याय हैं।

जानें लड़कियों में कब और कैसे शुरू होता है पीरियड, जब पहली बार होता है तो उन्हें कैसा होता है फील

राजस्थान निवासी एक ट्रक मालिक के ट्रक को बीते पांच सितंबर को ओवरलोडिंग के चलते पकड़ा गया था, जिसके बाद ओवरलोडिंग के लिए उसका 1,41,700 रुपये का चालान काटा गया। इसके बाद ट्रक के मालिक ने बीते 9 सितंबर को रोहिणी जिला अदालत में मेट्रोपॉलिटन मजिस्‍ट्रेट- 04 (नॉर्थ-वेस्‍ट) के समक्ष जाकर जुर्माने की राशि का भुगतान किया। ट्रक के मालिक भगवान राम की तरफ से जुर्माने की राशि अदालत में जमा कराई।

Back to top button