दीवाली के दिन करें ये 10 अचूक टोटके, पूरे हो जायेंगे सारे अधूरे काम

दीवाली के टोटके 2017 : दीपावली का त्योंहार माँ लक्ष्मी का सबसे प्रिय पर्व है । लक्ष्मीजी को खुश करना और उसे प्राप्त करना दिवाली के आलावा और कोई शुभ दिन नहीं हैं | अपने जीवन मैं खुशहाली लाना और जिन्दगी को सुख सुविधाओं से समर्ध बनाने के लिए लक्ष्मी की क्रपा होना बहुत आवश्यक हैं | हमारे उपर लक्ष्मी की क्रपा नहीं होगी तो हमारे पास पैसा नहीं होगा और पैसा नहीं होगा तो हम सभी सुख सुविधाओं से वंचित हो जायेगे | इसलिए लक्ष्मी की क्रपा पाने के लिए हम आज आपको कुछ खाश उपाय और अचूक टोटके बताने जा रहे हैं जिनको आप दिवाली के त्योंहार पर अजमाकर लक्ष्मी की पूर्णरूप से प्राप्ति कर सकते हैं |

1. दीपावली उत्सव 2017 धनतेरस, चतुर्दशी, दीपावली, गोवर्धन पूजा, यम दितिया की पूजा करे |

 

दीपावली के पांच पर्व होते हैं धनतेरस, चतुर्दशी, दीपावली, गोवर्धन पूजा, यम दितिया ।इन पांचों दिन दीपक (चार छोटे और एक बड़ा) जरूर जलाएं। दीपक रखने से पहले उनका आसन बिछाएं फिर खील, चावल कि ऊपर दीपक रखें। इससे घर में धन की सदा आमद बनी रहेगी।

2. दीपावली के दिन माता लक्ष्मी को चुनरी अर्पण करे

 

दीपावली के दिन प्रातः काल किसी भी लक्ष्मी मंदिर में जाकर माता लक्ष्मी को वस्त्र या चुनरी अर्पण करें और सुगन्धित गुलाब की अगरबत्ती जलाएं, इससे भाग्य चमकता है, धन का आगमन होता है, घर में सुख-समृद्धि और प्रसन्नता आती है । इससे भाग्य चमकता है, धन का आगमन होता है, घर में सुख-समृद्धि और प्रसन्नता आती है ।

दीपावली के दिन प्रातः पूजा के समय पीतल या तांबे के लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें थोड़ी हल्दी घोल कर उसे पूजा में रखे , पूजा के उपरांत इस जल को पीले फूल से पूरे घर में थोड़ा थोड़ा छिड़क दें और बचा हुआ जल तुलसी या केले के पौधे में चड़ा दें अब इस क्रिया को नित्य पूजा के बाद किया करें घर पर माँ लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहेगी ।

4. दीपावली पूजन के समय अपनी पत्नी को लाल वस्त्र भेंट करे |

दीपावली पूजन के समय यदि आप अपनी पत्नी को कोई लाल वस्त्र उपहार में देंगे तो निश्चित ही आप पर माँ लक्ष्मी की स्थायी कृपा सदैव बनी रहेगी, कोशिश करें की आप की पत्नी को आपके द्वारा दिए गए उपहार का पहले से पता न हो तो बहुत ही अच्छा होगा । लेकिन अपनी माँ और बहन को भी उपहार अवश्य ही दें ।

6. दीपावली के दिन मुख्य द्वार पर गेंहू की ढेरी बना कर उसके ऊपर शुद्ध घी का दीपक प्रज्ज्वलित करे –

 

दीपावली के दिन रात्रि में घर के प्रत्येक कमरे और मुख्य द्वार में गेंहू की ढेरी बना कर उसके ऊपर शुद्ध घी का दीपक प्रज्ज्वलित करना चाहिए जो रात भर जलता रहे .इससे रात्रि में माँ लक्ष्मी का घर में प्रवेश होता है , यह उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है ।

7. दीपावली पर कपूर की राख से करे अपने व्यापर मैं चमत्कार

 

लक्ष्मी को प्रसन्न करके धन लाभ के लिए यह एक सिद्ध प्रयोग है। दीपावली की रात्रि को कपूर जला कर उसमे शुद्ध रोली को डाल दें , फिर जो राख प्राप्त होगी उसकी पुडिया बनाकर किसी लाल रुमाल याकपडे में बांधकर उसे तिजोरी ,धन स्थान में रखने से व्यापर में सफलता मिलती है ,आय के नये स्रोत्र खुल जाते है । इस पर रोज धूप,अगरबत्ती दिखलाते हुए माँ लक्ष्मी से प्रार्थना जरुर करें ।

8. धन प्राप्ति के लिए चांदी की डिब्बी का चमत्कार

 

दीपावली पर एक चांदी की अथवा किसी भी अन्य धातु की एक छोटी-सी डिबिया लें। इस डिबिया को नागकेशर और शहद से पूरी तरह से भरकर बंद कर दें। दीपावली की रात्रि मे इसे भी पूजा में रखे फिर अगले दिन इसे अपनी तिजोरी इन रख दें। यह धन प्राप्ति का बहुत ही चमत्कारी प्रयोग है।

9. इस दीपावली पर ताम्बें का सिक्का और सुपारी दिलायेगे व्यापर मैं मुनाफा

 

दीपावली को संध्या के समय हाथ में एक सुपारी और ताम्बें का सिक्का लेकर पीपल के पेड़ पर जाएँ उनको प्रणाम करके अपनी इच्छा बोलिए फिर सुपारी और ताम्बें का सिक्का अर्पित करके शीश निवा कर घर आ जाएँ । अगले दिन सुबह उसी पीपल का पत्ता लाकर उसे धोकर तिलक लगाकर अपनी गद्दी के नीचे रखेंगे तो व्यापर में किसी भी किस्म की बाधाएं नहीं आएँगी ।

10. धन हानि होने से बचायेगे दिवाली पर काले तिल

ये भी पढ़े: दिवाली 2017 विशेष: दिवाली की रात करें ये उपाय, खुश हो जायेंगी माँ लक्ष्मी

दीपावली के दिन रात्रि को काले तिल परिवार के सभी सदस्यों के सर से सात बार उसार कर उसे घर के उत्तर दिशा में फेंक दें तो धन हानि बंद हो जाती है। ये सब उपाय करने के बाद भी अगर लक्ष्मी खुश नहीं हैं तो लाक्स्मिनजी की पूजा के समय लाक्स्मीजी पर थोड़ी चने की दाल फेंक दे ,और सुभ होते ही उस चने की दाल को पीपल के पेड़ मैं चड़ा दे | यह एक अचूक उपाय हैं जिसका प्रयोग करने से पूर्णरूप से आपके घर मैं लाक्स्मीजी का वास होगा और धन की हनी होने से बचेगी |

 
Back to top button