दिल्ली: 10 दिसंबर को विपक्षी दलों की होगी बैठक, केजरीवाल भरेंगे हुंकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विरोधी मोर्चे की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं. 10 दिसंबर को तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में बैठक बुलाई है, जहां देश भर के कई राजनीतिक दल मौजूद रहेंगे.

चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई बैठक

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने नार्थ-ईस्ट दिल्ली की सीलमपुर विधानसभा में शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि बीजेपी विरोधी मोर्चे की इस बैठक में शामिल होने के लिए अरविंद केजरीवाल को भी बुलाया गया है. संजय सिंह ने बीजेपी को हिंदुस्तान के लिए खतरा बताते हुए कहा कि देश के अंदर एकजुटता की चर्चा चल रही है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने 10 दिसंबर को एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में देशभर के राजनीतिक दलों के बीच एक राय बनेगी कि कैसे बीजेपी हिंदुस्तान की एकता के लिए खतरा बन गई है. बीजेपी की पूरे हिंदुस्तान में जमानत जब्त कराएंगे.

भाजपा से सावधान, वरना नहीं बचेगा हिंदुस्तान

जनता को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने बुलंदशहर में पुलिस अधिकारी की मौत का मुद्दा भी उठाया. साथ ही बीजेपी नेताओं पर समाज को तोड़ने की राजनीति करने का आरोप भी लगाया.  उन्होंने कहा कि भाजपाई हिंदुस्तान को तोड़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता ने कहा था कि ताजमहल को तोड़ दो क्योंकि वो मुगलों ने बनाया था. मैं भाजपाई को कहता हूं कि कुतुबमीनार भी तोड़ डालो उसे भी मुगलों ने बनाया. संसद भवन और राष्ट्रपति भवन तोड़ डालो उसे अंग्रेजो ने बनाया. लाल किला जहां से प्रधानमंत्री मोदी भाषण देते हैं उसे भी तोड़ दो क्योंकि उसे मुगलों ने बनाया. लेकिन तोड़ने से नहीं बल्कि हिंदुस्तान जोड़ने से आगे बढ़ेगा. संजय सिंह ने इस दौरान नारा दिया कि भाजपा से सावधान, वरना नहीं बचेगा हिंदुस्तान.

एक तरफ जहां 5 राज्यों के चुनावी नतीजे आने वाले हैं उससे ठीक पहले 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा को घेरने की तैयारी में विपक्षी दल जुट गए हैं. हाल ही में दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों के आंदोलन के दौरान अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी समेत विपक्षी दल के कई नेता एक साथ नज़र आए थे.

इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि मोदी चुनावी प्रधानमंत्री हैं जो चुनाव के समय सभी की आलोचना करते हैं. हमें चुनावी प्रधानमंत्री नहीं चाहिए, हमें ऐसा प्रधानमंत्री चाहिए जो शासन करे. प्रधानमंत्री को बदला जाना चाहिए और अच्छा प्रधानमंत्री लाया जाना चाहिए.

Back to top button