बुआ को अपशब्द कहने वाले नेता दयाशंकर सिंह हुए गिरफ्तार

बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद से फरार चल रहे दयाशंकर सिंह को बिहार के बक्सर से पुलिस ने गिरफ्तार किया। इससे पहले बीजेपी के निष्कासित नेता ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाई कोर्ट में अर्जी लगाई थी। यूपी और बिहार पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में सिंह को गिरफ्तार किया गया।

बुआ को अपशब्द कहने वाले नेता दयाशंकर सिंह हुए गिरफ्तार

माफ़ी मांगने के बाद भी दयाशंकर सिंह की हुई गिरफ्तारी

विवाद बढ़ने के बाद सिंह ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली थी। उन्होंने कहा था कि मैं अपने बयान के लिए माफी मांगता हूं, लेकिन बहनजी पैसे लेकर टिकट बेचती हैं। यूपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष के बयान पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी राज्यसभा में माफी मांगी थी। पिछले दिनों दयाशंकर सिंह एक तस्वीर में झारखंड के देवघर में नजर आ रहे थे।

दयाशंकर की तस्वीर सामने आने के बाद मामला राज्यसभा में भी उठा था। बीएसपी प्रमुख मायावती ने उनकी गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि केंद्र की बीजेपी सरकार अपने निष्कासित नेता को बचाने की कोशिश में जुटी है। झारखंड में बीजेपी सरकार है इससे स्पष्ट होता है कि पार्टी उन्हें बचाने में जुटी है।

वहीं, हाई कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि सिंह आत्मसमर्पण कर सकते हैं। हालांकि, अब सभी कयासों पर विराम लग गया है और उन्हें दो राज्यों की पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में गिरफ्तार कर लिया है। मायावती को अपशब्द कहे जाने के बाद बीएसपी नेता नसीमुद्दीन ने दयाशंकर सिंह की बेटी के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी। इसके जवाब में बीजेपी की तरफ से ‘बेटी के सम्मान में, बीजेपी मैदान में’ नाम से विरोध-प्रदर्शन भी किया गया था।

Back to top button