तीन दिन में दीपक चाहर की दूसरी हैट्रिक, कर डाला ये बड़ा कारनामा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने फिर कमाल कर दिखाया है. 27 साल के इस गेंदबाज ने तीन दिन में दूसरी हैट्रिक लगाने का कारनामा किया है. इससे पहले रविवार को उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से पहली हैट्रिक लगाई थी.

दीपक चाहर ने मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (T-20) में हैट्रिक लगाई है. चाहर ने तिरुवनंतपुरम में राजस्थान की ओर से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट चटका कर हैट्रिक बना डाली. उन्होंने 3 ओवरों में 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

चाहर की गेंदबाजी के आगे विदर्भ की टीम निर्धारित 13 ओवरों के मुकाबले में 99/9 रन ही बना पाई. चाहर ने पारी की आखिरी तीन गेंदों पर हैट्रिक पूरी की.

IND vs BAN: दीपक चाहर ने ICC रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

इससे पहले दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए निर्णायक टी-20 मुकाबले में रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी की थी और टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

दीपक चाहर ने 3.2 ओवर में 7 रन पर 6 विकेट झटके थे. वह टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने. दीपक चाहर से पहले भारत का कोई भी गेंदबाज टी-20 इंटरनेशनल में यह कारनामा नहीं कर पाया था. दीपक चाहर टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 11वें गेंदबाज बने.

दीपक चाहर ने रविवार को टी-20 इंटरनेशनल में 3.2 ओवर में 7 रन पर 6 विकेट लेकर श्रीलंका के मिस्ट्री गेंदबाज अजंता मेंडिस का 7 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था. जिन्होंने 2012 में जिम्बाब्वे के विरुद्ध 8 रन देकर 6 विकेट चटाकाए थे. टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में दीपक चाहर का यह बॉलिंग फिगर सर्वश्रेष्ठ है.

Back to top button