जियो ने लांच किया JioRail ऐप, अब फीचर फोन से बुक कर सकेंगे रेल टिकट

अभीतक आप सिर्फ स्मार्टफोन से ही रेल टिकट बुक कर रहे थे लेकिन अब आप अपने फीचर फोन यानि जियो फोन से भी रेल टिकट बुक कर सकेंगे। रिलायंस जियो के 4जी वोल्टी फीचरफोन जियोफोन पर अब ग्राहक IRCTC की रेल टिकट बुकिंग सेवा का उपयोग करते हुए रेल टिकट बुक करा सकते हैं। इसके लिए रिलायंस जियो ने JioRail नाम से एक खास ऐप लांच किया है। JioRail ऐप अभी जियोफोन और जियोफोन 2 के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है।जियो ने लांच किया JioRail ऐप, अब फीचर फोन से बुक कर सकेंगे रेल टिकट

JioRail ऐप के माध्यम से ग्राहक टिकट बुक कराने के साथ साथ उसे कैसिंल भी करा पाएंगे। रेल टिकट के भुगतान के लिए ग्राहक डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ई-वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा PNR स्टेट्स चैकिंग, ट्रेन टाइमिंग, ट्रेन रूट्स और सीट उपलब्धता के बारे में भी JioRail ऐप से जानकारी हासिल की जा सकती है।

स्मार्टफोन के लिए बने IRCTC के ऐप की तरह JioRail ऐप से भी ग्राहक तत्काल बुकिंग कर सकेंगे। जियोफोन के जिन ग्राहकों के पास IRCTC का एकाउंट नही है वह JioRail ऐप का इस्तेमाल कर नया एकाउंट भी बना सकते हैं।

PNR स्टेट्स चेंज अलर्ट, ट्रेन लोकेटर और फूड आर्डर जैसी सेवाएं भी JioRail ऐप पर जल्द लाने का प्लान है। JioRail ऐप टिकट बुकिंग को काफी आसान बना देगा। जियोफोन ग्राहकों को टिकट बुकिंग के लिए लंबी लाइनों और ऐजेंटों से मुक्ति मिलेगी।

रिलायंस जियो, रेलवे का ऑफशियल सर्विस प्रोवाइडर है। ऑफशियल सर्विस प्रोवाइडर बनने की रेस में रिलायंस जियो ने कुछ ही दिन पहले एयरटेल को मात दी थी। रेलवे के साथ अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए रिलायंस जियो ने नया JioRail ऐप लांच किया है। जियो फोन और जियो फोन 2 के ग्राहक अपने फोन में जियो ऐप स्टोर से जियोरेल ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Back to top button