जाने क्यों मेरठ के राजकीय बाल गृह से रोशनदान तोड़कर 3 बच्चे हुए फरार…पढ़े पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में मेरठ के सूरजकुंड के राजकीय बाल गृह (किशोर) से 3 बच्चे फरार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि बच्चे रोशनदान तोड़कर फरार हुए हैं. जिसमें एक स्थानीय और दो बरेली, सोनभद्र जिले के हैं. बच्चों ने शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात बाथरूम के रोशनदान को तोड़ा और फिर पाइप का सहारा लेकर फरार हो गए.

सुबह होने पर जब इस घटना का पता चला तो बाल गृह में बच्चों की गिनती कराई गई. जिसके बाद पता चला कि तीन बच्चे फरार हुए हैं. बाल गृह के कर्मचारियों ने शनिवार सुबह से ही गुपचुप तरीके से आस-पास के इलाके में बच्चों की तलाश की. जब बच्चे नहीं मिले तो अधिकारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

पुलिस ने फरार बच्चों के परिजनों को फोन करके घटना की सूचना देते हुए कहा कि अगर बच्चों से कोई संपर्क हो तो तुरंत पुलिस को जानकारी दें. बता दें कि सूरजकुंड स्थित राजकीय बाल गृह में अक्सर बवाल होता रहा है. बाल गृह में किशोर अक्सर छोटी-छोटी बातों पर बखेड़ा करते हैं, जिसके बाद राजकीय संप्रेक्षण गृह चुंगी स्थित जेल परिसर में शिफ्ट कर दिया जाता है.

अब पहली बार राजकीय बाल गृह से 3 किशोरों के फरार होने पर फिर सवाल उठ रहे हैं. वहीं अधिकारियों का कहना है कि फरार बच्चों की तलाश की जा रही है. सर्च ऑपरेशन में लगी टीम जल्द ही बच्चों को बरामद कर लेगी.

Back to top button