जानें पार्टनर को रेगुलर KISS करने से होने वाले ये कमाल के फायदे…

अपने पार्टनर को प्यार दिखाने का एक तरीका ‘किसिंग’ है। यह एक ऐसा रोमांटिक एहसास होता है जिससे आप अपने पार्टनर के और भी क्लोज आ जाते हैं। किसिंग के जरिए आप अपने पार्टनर से फिजिकली और  इमोश्नली जुड़ जाते हैं। किसिंग के और भी कई फायदे हैं जिन्हें जानकर आप दंग रह जाएंगे।

अगर हम आपको यह कहें कि अपने पार्टनर को रोज किस करलने से आपकी उम्र बढ़ती है तो आप यकीन नहां मानेंगे। लेकिन यह बात बिल्कुल सही है। कुछ जर्मन साइंटिस्ट के मुताबिक, जो पति अपनी पत्नियों को रोज किस करते हैं वह नॉर्मल व्यक्तियों से 5 साल ज्यादा जीते हैं।

जब आप अपने पार्टनर को किस करते हैं तो कोर्टिसोल नामक स्ट्रेस हार्मोन अचानक कम हो जाता है। उसी प्रकार किसी को आई लव यू बोलने, गले लगाने और सेक्स करने का भी समान प्रभाव पड़ता है। तो अगली बार आप जब कभी भी स्ट्रेस में हो तो आपको पता है क्या करना है।

किसिंग आपके हृदय प्रणाली के लिए काफी अच्छी होती है। किस रक्त वाहिकाओं को पतला करता है और रक्त प्रवाह को बढ़ाता है। किस करने से रक्त वाहिकाओं पर पड़ने वाला दबाव भी कम हो जाता है।

बता दें कि किस करने से आपकी बॉडी में नए एंटीबॉडीस का प्रोडक्शन होता है। जिससे आपकी इम्यूनिटी अच्छी होती है। किस करने से मुंह के बैक्टीरिया दूर होते हैं. इतना ही नहीं, इससे आप दांतों की बीमारी, कैविटीज से बच सकते हैं।

Back to top button