जानिए कैसे पीपल के पत्तो में है, आपकी जान बचाने की अद्धभुत क्षमता !

इस दुनिया में बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि पीपल का एक पत्ता कितने काम का हो सकता है या कितना फायदेमंद होता है . वैसे हम आपको बता दे कि पीपल के पत्ते से आप 99 प्रतिशत तक ब्लॉकेज को भी रिमूव कर सकते है . पर इसका इस्तेमाल करने से पहले आप ये जान लीजिये कि आखिर पीपल के पत्तो से दवा तैयार होती कैसे है ? इस दवा को बनाने की विधि बहुत ही आसान है .

जानिए कैसे पीपल के पत्तो में है, आपकी जान बचाने की अद्धभुत क्षमता !
Peepal Leaf green

दवा बनाने की विधि.. सबसे पहले पीपल के 15 पत्ते लें और याद रखे कि इन पत्तो की कोमल गुलाबी कोंपलें न हों, बल्कि ये पत्ते हरे और भली प्रकार से विकसित भी हुए हों. फिर प्रत्येक पत्ते का ऊपर और नीचे का कुछ भाग कैंची से काट कर अलग कर दें. इसके बाद पत्ते का बीच का भाग पानी से साफ कर लें . फिर इन्हें एक गिलास पानी में धीमी आँच पर पकने दें. अंत में जब पानी उबलकर एक तिहाई रह जाए ,तब ठंडा होने पर इसे साफ कपड़े से छान लें और इसे किसी ठंडे स्थान पर रख दें. बस इसके बाद आपकी जादुई दवा तैयार हो जाएगी.

यह भी पढ़े: बूम’ में कैटरीना कैफ ने किया सेक्स, सच में छूट गए थे पसीने

गौरतलब है, कि इस काढ़े की तीन खुराकें बना कर प्रत्येक तीन घंटे बाद प्रातः में जरूर लें. साथ ही आपको बता दे कि हार्ट अटैक के बाद कुछ समय बीत जाने के पश्चात लगातार पंद्रह दिन तक इसे लेने से हृदय फिर से स्वस्थ हो जाता है और फिर दोबारा दिल का दौरा पड़ने की संभावना भी नहीं रहती. वैसे भी दिल के रोगी को इस नुस्खे का एक बार प्रयोग अवश्य करके देखना चाहिए . हमें यकीन है, कि यह नुस्खा उनके लिए काफी असरदार रहेगा . इसके इलावा इस काढ़े के और क्या क्या फायदे है, वो भी आज हम आपको बताते है .

दवा के फायदे..  1. दरअसल पीपल के पत्ते में दिल को बल और शांति देने की अध्भुत क्षमता होती है .

Back to top button