जयललिता के मौत की शशिकला ने रची थी साजिश, नर्स ने किया खुलासा

चेन्नई: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत पर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एआईएडीएमके प्रमुख को धीमा जहर दिया जा रहा था। यह जहर उनकी देखरेख कर रही एक नर्स के जरिए दिया गया और यह साजिश रची थी उनकी सबसे करीबी शशिकला ने। शशिकला खुद मुख्यमंत्री बनना चाहती थीं।

खुशखबरी: हो गया सबसे बड़ा ऐलान, सभी के खातों में 10-10 लाख भेजेगी मोदी सरकार

जयललिता के मौत की शशिकला ने रची थी साजिश, नर्स ने किया खुलासा

शक होने पर जयललिता ने स्वतंत्र रूप से निजी चिकित्सीय सलाह भी ली थी। जांचों में उन्हें नशे की दवाएं और कैमिकल की छोटी मात्रा दिए जाने की पुष्टि भी हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने जयललिता को इस साजिश के बारे चेताया था। इस साजिश के संकेत एक उद्यमी ने दिए थे। इस उद्यमी से एक प्रोजेक्ट के लिए ‘मन्नारगुड़ी माफिया’ ने 15 प्रतिशत कमिशन मांगा था, इसके चलते यह उद्यमी अपना प्रोजेक्ट गुजरात ले गया। 

आजादी के नारों से गूंज उठा पाकिस्तान, हिल गए नवाज शरीफ

मोनो रेल का खेल

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जयललिता चेन्नई मोनो रेल प्रोजेक्ट सिंगापुर की एक कंपनी को देना चाहती थीं।  लेकिन फाइल में एक मलेशियन कंपनी का नाम सबसे ऊपर और सिंगापुर की उस कंपनी नाम सबसे नीचे थी। ऐसा करने के लिए जयललिता के जाली हस्ताक्षर किए गए । नाराज जललिता ने शशिकला से इस बारे में पूछताछ भी की थी। 

जानबूझ कर नुकसान 

रिपोर्ट के अनुसार जमीन कब्जाने के मामले में जयललिता ने डायरेक्टर विजिलेंस एंड एंटी करप्शन के निर्देश दिए कि करुणानिधि परिवार पर ठोस सबूत होने पर ही कार्रवाई की जाए। लेकिन स्टालिन का केस कमजोर था। आईजी ने बताया शशिकला ने ही कमजोर सबूतों के बावजूद कार्रवाई के लिए कहा था। वह राजनीतिक नुकसान चाहती थीं।

जब शशिकला परिवार को मिला घर निकाला

यह सब जानकारी मिलने के बाद जयललिता ने एक कैबिनेट मीटिंग में अपने मंत्रियों को स्पष्ट कर दिया कि वह केवल उनसे मिलने वाले सीधे निर्देशों के अनुसार काम करें। रिपोर्ट के अनुसार तब ज्यादातर मंत्रियों को लगा कि यह जयललिता और शशिकला के बीच कुछ मामूली बात है। उन्हें विश्वास था कि शशिकला मुख्यमंत्री को इमोशनल ब्लैकमेल कर लेगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। और अंतत: 17 दिसंबर को जयललिता ने मन्नारगुडी परिवार को घर पोस गार्डन को छोड़कर जाने का आदेश दे दिया।  उनकी संपत्ति, निवेश और बैंक खातों की जांच शुरू कर दी गई। सिंगापुर से पहुंचते ही रावण को उठा लिया गया। उसके घर से 50 करोड़ नकद मिले। रिपोर्ट में ऐसे कई अन्य प्रकरणों का जिक्र है, जो शशिकला की जया के खिलाफ साजिश को उजागर करते हैं।

rajasthanpatrika.com से साभार…

Back to top button