UP चुनाव : अमित शाह ने बताया यूपी में जीत का फॉर्मूला

नई दिल्ली:  आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के मतदान के लिए प्रचार खत्म होने से पहले बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जमकर प्रचार किया। आज पूरे दिन एबीपी न्यूज के राजनीतिक संपादक राज किशोर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के प्रचार में साथ रहे। इस सफर के दौरान राजकिशोर ने अमित शाह से खास बातचीत की और यूपी जीत का फॉर्मूला बताया।

UP चुनाव : अमित शाह ने बताया यूपी में जीत का फॉर्मूला

सवाल: 50 सीट जीतने का दावा कर रहे हैं, इस विश्वास का आधार क्या है?
अमित शाह: हमारी एक-एक विधानसभा की रैली में 25, 25 हजार लोग आते हैं तो बाकी किसी के लिए कुछ नहीं बचता। उत्तर प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि ना सपा के साथ जाना है, ना बसपा के साथ और ना ही कांग्रेस के साथ जाना है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

सवाल: यांत्रिक कत्लखानों को खत्म करने की बात कर रहे हैं, लोग इसे सांप्रदायिकता से जोड़ रहे हैं ?
अमित शाह: जो लोग हमारे घोषणापत्र की इस घोषणा को लोग धर्म के साथ जोड़ते हैं उनका नजरिया ठीक नहीं है। किसान जब किसी प्रक्रतिक आपदा के कारण तकलीफ में होता है तो पशुधन ही होता है जो किसान की छह महीने तक रोजी रोटी चलाता है। दूध देने वाले और खेती के काम आने वाले पशुओं को अगर कोई बूचड़खानों पर भेज देगा तो किसान खेती कैसे करेगा। उत्तर प्रदेश में गंगा जमुना का जो बेल्ट है, यहां सबसे ज्यादा श्वेत क्रांति की सबसे ज्यादा संभावना है वहा इसके विपरीत स्थिति है जो कि ठीक नहीं है। हम इसे बदलेंगे।

विपक्ष में बैठना पसंद करेगी लेकिन भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाना पसंद नहीं: मायावती

सवाल: क्या उत्तर प्रदेश में चेहरा ना होने का खामियाजा बीजेपी को उठाना पड़ सकता है ?
अमित शाह: उत्तर प्रदेश के नेताओं में से बीजेपी का कोई भी चेहरा होगा वो सपा-कांग्रेस के चेहरों से अच्छा ही होगा। इसलिए यूपी की जनता को भरोसा है कि जो भी आएगा इनसे तो अच्छा ही आएगा।

सवाल: क्या सपा-कांग्रेस गठबंधन से चुनौती बड़ी और कठिन हो गई है?
अमित शाह: हमारे लिए चुनौती बड़ी नहीं हुई है। गठबंधन ने ही यह तय कर दिया कि उन्हें जीत का विश्वास नहीं है। अगर समाजवादी पार्टी को विश्वास होता कि उनके बूते सरकार बन सकती है तो वो कभी गठबंधन ना करते। वो जनता का मू़ड भांप गए हैं इसलिए गठबंधन करना पड़ा है. बीजेपी दो तिहाई बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी।

सवाल: उत्तर प्रदेश में आप पर लोकसभा के नतीजे दोहराने का दबाव भी है ?
अमित शाह: मैंने अपने कार्यकर्ताओं और आम जनता का उत्साह देखा है इसिलए दबाव तो बिल्कुल भी नहीं है। मोदी जी जन सभा में लाखों की संख्या में युवा, महिलाएं और बुजुर्ग सब आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता तो तय करके बैठी है। 73 सीटों की जीत का सवाल है तो इसका पूरा श्रेय मोदी जी के नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के परिश्रम को जाता है।

सवाल: बीजेपी अधिकतम और न्यूनतम कितना आंकड़ा छू पाएगी?
अमित शाह: अभी तो आंकड़ा बताना मुश्किल है क्योंकि अभी सिर्फ पहले चरण का मतदान हुआ है। पहले चरण की 73 सीटों से में से हम 50 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं। पहले और दूसरे चरण को मिलाकर हम 90 का आंकड़ा पार कर रहे हैं।

सवाल: क्या कारण है कि उत्तर प्रदेश चुनाव में मुद्दा हमेशा बीजेपी के इर्द गिर्द रहता है ?
अमित शाह: मैं विपक्ष के नेताओं से कहता हूं कि वो नोटबंदी के मुद्दे पर चुनाव लड़े। यूपी की जनता नोटबंदी के मुद्दे पर जवाब देने के लिए तैयार है। जहां तक सांप्रदायिकता की बात है तो महिलाओं की सुरक्षा की बात करना, पशुधन को संभालना अगर इसे कोई सांप्रदायिकता कहता है तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है।

सवाल: एंटी रोमियो दल को सांप्रदायिकता से जोड़ा जा रहा है ?
अमित शाह: एंटी रोमियो दल तो सभी महिलाओं और छात्राओं की रक्षा करेगा, इसमें सांप्रदायिकता कहां से आ गई। एंटी रोमियो दल सभी छात्राओं की सुरक्षा के लिए है। हम सांप्रदायिकता के आरोप पर महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा नहीं छोड़ सकते।

 
 
Back to top button