यह संकेत देता है छिपकली के जोड़े को संभोग करते हुए देखना, एक बार जरुर पढ़े ये खबर…

आने वाले समय में क्या होगा ये तो किसी को पता नहीं होता। लेकिन पशु-पक्षी और जीव-जंतु भी विभिन्न तरह से हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं से अवगत कराते हैं। छिपकली का दिखना एक बड़ी ही कॉमन सी घटना है। लगभग हर घर में छिपकली दीवार पर रेंगती या जमीन पर चलती नजर आ ही जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शास्त्रों के अनुसार छिपकली का घर में दिखना शगुन और अपशगुन दोनों ही तरह से देखा जाता है। हम आपको बता रहे हैं छिपकली से जुड़े शगुन और अपशगुन के बारे में।

नए घर में प्रवेश करते समय यदि गृहस्वामी को छिपकली मरी हुई व मिट्टी लगी हुई दिखाई दे तो उसमें निवास करने वाले लोग रोगी हो सकते हैं। इस अपशकुन से बचने के लिए पूरे विधि-विधान से पूजन करने के बाद ही नए घर में प्रवेश करना चाहिए।

अगर कोई व्यक्ति छिपकली के जोड़े को संभोग करते देख लेता है तो यह इस बात का संकेत है कि जल्द ही उसकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होने वाली है।

अगर आपके माथे पर छिपकली गिर जाए तो माना जाता है कि आपको संपत्ति मिलने वाली है। नाक पर छिपकली गिरती है तो माना जाता है कि जल्द ही भाग्योदय होगा। गर्दन पर छिपकली गिरने का मतलब यश की प्राप्ति होगी। दाहिने कंधे पर छिपकली गिरने पर विजय की प्राप्ति होती है। वहीं बाएं कंधे पर अगर छिपकली गिरे तो नए शत्रु बनते हैं।

जानें क्यों पूजा में इस्तेमाल किया जाता है गेंदे का फूल, जरुर पढ़े ये बड़ा राज

शकुन शास्त्र के अनुसार दिन में भोजन करते समय यदि छिपकली का बोलना सुनाई दे शीघ्र ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है या फिर कोई शुभ फल प्राप्त हो सकता है। हालांकि ये घटना बहुत कम होती है क्योंकि छिपकली अधिकांश रात के समय बोलती है।

दाएं पैर या दाएं एड़ी पर छिपकली गिरना यानी यात्रा से लाभ मिलता है। बाएं पैर या बाईं एड़ी पर छिपकली गिरने से बीमारी या घर में कलह होगी। दु:ख मिलेगा। दाएं पैर के तलवे पर छिपकली गिरने का मतलब ऐश्वर्य की प्राप्ति है। वहीं बाएं पैर के तलवे पर छिपकली गिरने का मतलब व्यापार में हानि होगी।

अगर दो छिपकलियों को झगड़ते देख लिया जाए तो समझ लें कि आने वाले समय में आपका किसी बेहद नजदीकी व्यक्ति या प्रेमी से झगड़ा होने की संभावना है।

Back to top button