जम्मू कश्मीर: चुनावों से पहले घाटी में हिंसक माहौल, 40 में हुआ ये सब…

जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव के ऐलान के साथ ही घाटी में विरोध भी शुरू हो गया है. मंगलवार को चुनावों का विरोध करते हुए कुछ प्रदर्शनकारियों ने दक्षिणी कश्मीर में चार स्थानों पर पंचायत घर को आग लगा दी गई. सोमवार की देर रात शोपियां जिले के नाजनीनपोरा में पंचायत घर में अचानक आग के शोले भड़के. घर के पास लगी आग को देखते ही पड़ोसी इक्ट्ठा हो गए और आग पर काबू पाने की कोशिश की. 

आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग को बुझाने का काम शुरू किया. वहीं, दूसरी तरफ पुलवामा के ही त्राल के नागबल में पंचायत घर को भी आग लगा दी गई. आग से पंचायत घर की कुछ खिड़किया और एक दरवाज़े को नुकसान होने की जानकारी मिली है. इससे पहले रविवार रात को पुलवामा जिले के ही त्राल के सीर जागीर इलाके में पंचायत घर को आग के हवाले कर दिया था, हालांकि इस घटना में ज्यादा नुकसान होने पहले ही आग पर काबू पा लिया गया था.

विमान दुर्घटना के बाद नेताजी का क्या हुआ सब जानना चाहते है: ममता बनर्जी

इस मामले में पूर्व सरपंच और आल जेके पंचायती असोसिएशन अधियक्ष के कहना है कि यह राजनैतिक साज़िश है और इस तरह की घटनाओं से प्रशासन डरने वाला नहीं है और न ही किसी प्रक्रिया को कमजोर किया जा सकता है. हम इनको बेनकाब कर देंगे यह चुनाव आम लोगों के हित के लिए है. वहीं, प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि वह लगातार मामले की जांच कर रहे हैं. 

Back to top button