तो इसलिए चीन ने पाक सेना प्रमुख को दी ‘मुबारकबाद’

चीन ने पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के कार्यकाल को तीन साल बढ़ाए जाने का समर्थन किया है. साथ ही चीन ने जनरल बाजवा को पाकिस्तान सेना का एक असाधारण नेता भी बताया.

चीनी विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि जनरल क़मर जावेद बाजवा के नेतृत्व में पाकिस्तान सेना, पाकिस्तान की संप्रभुता और सुरक्षा हितों को बनाए रखने में योगदान देना जारी रखेगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने पत्रकारों से अपनी नियमित वार्ता के दौरान कहा, “हम मानते हैं कि जनरल बाजवा के नेतृत्व में पाकिस्तान की सेना पाकिस्तान की संप्रभुता, सुरक्षा हितों, क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को बनाए रखने में योगदान देना जारी रखेगी.”

अफगानिस्तान के बगल में है भारत, तो उसे यह काम करना ही पड़ेगा: ट्रंप

बता दें कि कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनावपूर्ण हालातों के बीच हाल ही में बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए बढ़ा दिया है.

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा कि ‘हमने पाकिस्तानी सरकार के इस फैसले पर गौर किया है. गेंग ने कहा कि जनरल बाजवा चीनी सरकार और उसकी सेना के एक सच्चे और पुराने मित्र है और उन्होंने चीन और पाकिस्तान के बीच संबंधों में सकारात्मक योगदान दिया है.

Back to top button