खुशखबरी: जल्द ही Facebook की ये सर्विस मिलेगी फ्री…

दुनिया के अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने व्यावसायिक प्लेटफॉर्म ‘वर्कप्लेस’ का फ्री वर्जन शुरू करने की घोषणा की है. वर्कप्लेस, फेसबुक की व्यावसायिक मैसेजिंग सेवा है. कारोबार जगत में वर्कप्लेस का उपयोग एक तय समूह के भीतर चैट करने और फाइल शेयर करने के लिए होता है.

अब सपना हुआ पूरा, 2018 तक आसमान में होगी उड़ने वाली टैक्सी!

धूप में भी चार्ज हो जाएगा ये पॉवरबैंक, कीमत मात्र…

फॉर्चून के रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने पिछले साल ही वर्कप्लेस का पेड वर्जन उतारा था और पिछले सप्ताह इसके फ्री वर्जन की घोषणा की गई.

फॉर्चून की रिपोर्ट में कहा गया है, ‘इस फ्री स्टैंडर्ड वर्जन में कोई व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से या किसी समूह के भीतर वीडियो कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग का उपयोग कर सकता है, वीडियो स्ट्रीम कर सकता है और ऐपल iOS या एंड्रॉयड डिवाइसेस के जरिए किसी से चैट कर सकता है.’

फेसबुक अपनी व्यावसायिक सेवाओं में इजाफा करना चाह रही है. उदाहरण के लिए फेसबुक ने हाल ही में एक नया फीचर शुरू किया है, जो नौकरियों से संबंधित सूचनाएं पोस्ट करने की इजाजत देता है. फेसबुक का यह नया फीचर माइक्रोसॉफ्ट के लिंक्डइनसे प्रतिस्पर्धा के चलते शुरू किया माना जा रहा है.

फेसबुक ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि वर्कप्लेस का फ्री वर्जन कब तक बाजार में आ जाएगा. हालांकि फेसबुक का कहना है कि यह जल्द ही आएगा और उम्मीद है कि वर्कप्लेस सभी से जुड़ पाएगा और उनसे भी जो सोशल साइटों के इस्तेमाल के लिए मोबाइल का उपयोग करते हैं.

Back to top button