खनन घोटाला मामले में गायत्री प्रजापति पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में ED

हमीरपुर में वर्ष 2012 से 2016 के दौरान हुए खनन घोटाले में मुकदमा दर्ज करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने अब शामली में हुए खनन घोटाले का ब्यौरा भी जुटाना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि इस मामले में ईडी जल्द ही मुकदमा दर्ज कर सकती है।खनन घोटाला मामले में गायत्री प्रजापति पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में ED

असल में शामली मामले में सीबीआई ने जो मुकदमा दर्ज किया था। उसमें 11 लोगों को नामजद किया गया था, जिसमें गायत्री प्रजापति के दो करीबियों विकास वर्मा व अमरेंद्र सिंह के नाम शामिल थे। गायत्री प्रजापति का पूरा काम इन्हीं दोनों के जिम्मे था। गायत्री के साथ ही इन दोनों की संपत्तियों में भी सपा सरकार के कार्यकाल में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई। लोकायुक्त के पास हुई शिकायत में भी गायत्री के साथ ये दोनों आरोपित हैं।

अब अगर ईडी भी मुकदमा दर्ज करती है तो इन दोनों करीबियों की चल-अचल संपत्ति के साथ ही गायत्री की भी संपत्तियों की जांच हो सकती है। गौरतलब है कि हमीरपुर खनन घोटाले के मामले में सीबीआई ने पिछले दिनों तत्कालीन जिलाधिकारी बी चंद्रकला समेत 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। इसमें पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति के साथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी जांच की आंच आने का अंदेशा जताया गया था।

Back to top button