क्रिकेट सट्टा चलाने वाले आरोपी गिरफ्तार

नागपुर.कलमना क्षेत्र में भाजपा के पूर्व पदाधिकारी का बेटा घर में ही कि्रकेट सट्टा अड्डा चलाते पकड़ा गया। आरोपी ललित चेलानी (25) है। ललित पर आरोप है कि वह तमिलनाडु प्रीमियर लीग के मदुरई विरुद्ध चेपक समूह के ट्वेंटी-20 कि्रकेट मैच पर सट्टे की खायवाडी-लागवाडी कर रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार अपराध शाखा पुलिस के शाखा क्र4 को गुप्त सूचना मिली कि सूर्य नगर, कलमना निवासी व भाजपा के पूर्व पदाधिकारी भूपेंद्र चेलानी का पुत्र ललित चेलानी तमिलनाडु प्रीमियर लीग के मदुरई विरुद्ध चेपक समूह के ट्वेंटी-20 कि्रकेट मैच पर सट्टे की खायवाडी-लागवाडी कर रहा है।
क्रिकेट सट्टा चलाने वाले आरोपी गिरफ्तार
 
अपराध शाखा पुलिस के अधिकारियों- कर्मचारियों ने ललित चेलानी के निवास पर छापा मारा। वह मदुराई विरुध्द चेपक समूह के बीच खेले जा रहे 20-20 के लाइव क्रिकेट मैच पर ग्राहकों से मोबाइल के माध्यम से पैसे की खायवाडी-लागवाडी कर रहा था। उसने लैपटॉप पर यह कारोबार शुरू कर रखा था। लैपटाप में सट्टे की लागवाडी और खायवाडी करने वालों का रिकार्ड पुलिस को मिला है। पुलिस ने सट्टा अड्डा चलाने वाले आरोपी ललित चेलानी को गिरफ्तार किया।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: चाइना के सभी मोबाइलों पर पीएम मोदी ने लगाई रोक, अब नहीं बिकेगा भारत में एक भी चाइनीज फोन

अड्डे से लॅपटाॅप, चार्जर , पेन ड्राईव, एक कागज जिस पर रेट, अमाउंट व ग्राहकाें का टोपन नाम लिखा हुआ मिला। इसके अलावा एक टीवी, रिमोट, चार पिन वॉल एक्सटेंशन बाॅक्स, कैल्क्युलेटर, नकद 2,000 रु., 10 मोबाइल जब्त किया गया। ललित चेलानी “चूहा’ के नाम से फोन लाइन पर सट्टेबाजी कर रहा था। यह खेल, कि्रकेट शुरू होने से पहले से लेकर अंत तक घंटों चलते रहता है। इस लाइन की जांच होने पर ही पता चल सकेगा कि इस फोन की लाइन किससे जुड़ी थी। साथ ही सिमकार्ड किसके नाम पर था, यह भी पता चल सकेेगा।
 
यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डा. के. व्यंकटेशम्, सह पुलिस आयुक्त शिवाजी बोडखे, पुलिस उपायुक्त संभाजी कदम, सहायक पुलिस आयुक्त सोमनाथ वाघचौरे के मार्गदर्शन में अपराध शाखा पुलिस विभाग के सहायक पुलिस निरीक्षक किरण चौगले, प्रदीप अतुलकर, उप-निरीक्षक एस.एच. राजपूत, सिपाही रामकैलास यादव, सतीश निमजे, प्रशांत कोडापे, अविनाश ठाकुर, ज्ञानेश्वर तांदुलकर, चालक दीपक झाडे व अन्य ने कार्रवाई की।
Back to top button