कोरोना वायरस के डर से स्पेन में एक होटल के कमरो में सैकड़ो लोग कैद, रिपोर्ट उड़ा देगी आपके होश

एक इतालवी डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद स्पेन के कैनरी द्वीप स्थित टेनेरिफ के एक होटल को लॉकडाउन (आने-जाने की पाबंदी) कर दिया गया है. मंगलवार को स्पैनिश मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि एच-10 कोस्टा एडीजे पैलेस होटल के सैकड़ों मेहमानों को उनके कमरों में ही रहने के लिए कहा गया है. इन लोगों के मेडिकल टेस्ट किए जाएंगे, जिसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा.

यह डॉक्टर लोम्बार्डी क्षेत्र से हैं, जहां इतालवी अधिकारी वायरस के प्रकोप से जूझ रहे हैं. एक प्रमुख स्पेनिश अखबार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने द्वीप के चार सितारा होटल में मेहमानों की निगरानी का आदेश दिया है.

CAA को लेकर दिल्ली में हुए विध्वंसक हिंसा पर पाक पीएम ने क्यों दी अपने लोगों को चेतावनी? जानिए…

होटल में ठहरे एक व्यक्ति ने मंगलवार को फेसबुक पर अपने कमरे के दरवाजे के नीचे रखे एक नोट की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें हिदायत दी गई थी. इसमें लिखा गया था, “हम खेद प्रकट करते हुए आपको सूचित करते हैं कि स्वास्थ्य कारणों से होटल बंद कर दिया गया है. जब तक स्वास्थ्य अधिकारी इजाजत नहीं दे देते, तब तक आपको अपने कमरे में रहना होगा.”

होटल में ठहरे एक अन्य अतिथि जॉन टर्टन ने मीडिया को बताया कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने इस चेतावनी वाले नोट को देखा है. वायरस विश्व के कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है. इसके सबसे अधिक मामले चीन में देखने को मिले हैं, जहां अभी तक 80,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

Back to top button