तो इसलिए कार में लिफ्ट देकर पुलिसकर्मी ने किए थे 56 महिलाओं के मर्डर, वजह हैरान कर देने वाली…

रूस की एक अदालत ने सोमवार को 56 हत्याओं के लिए एक पूर्व पुलिसकर्मी मिखाइल पॉपकोव को देश के ‘आधुनिक समय का सबसे क्रूर हत्यारा’ करार देते हुए दूसरी बार उम्रकैद की सजा सुनाई. वह पहले ही 22 महिलाओं से रेप और हत्याओं के लिए उम्रकैद की सजा काट रहा है. 53 वर्षीय मिखाइल पॉपकोव को 1992 से 2007 के बीच साइबेरियाई शहर इरकुत्स्क के समीप 56 महिलाओं की हत्याओं के लिए दोषी करार दिया गया. वह फिलहाल 22 अन्य हत्याओं के लिए जनवरी 2015 में मिली उम्रकैद की सजा काट रहा है.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुरुष के अलावा उसने महिलाओं की ही जान ली थी. इन महिलाओं की उम्र 16 से 40 के बीच की थी. पॉपकोव इरकुत्स्क के समीप एंगास्र्क शहर के समीप कुल्हाड़ी और हथौड़े से महिलाओं की हत्या करता था. बाद में वह शवों को काट कर जंगलों, सड़क के किनारों और स्थानीय कब्रिस्तानों में फेंक दिया करता था.

जिसके पीछे पड़ी है CBI, उसी की कोशिशों से माल्या के प्रत्यर्पण पर मिली सफलता

पॉपकोव देर रात अपनी कार में लिफ्ट की पेशकश कर महिलाओं को मौत के घाट उतारता था. उनमें से कम से कम 10 के साथ उसने दुष्कर्म किया था. तीन मामलों में वह अपनी पुलिस की गाड़ी में ड्यूटी पर था. उसकी कार से मिले डीएनए के मैच कर जाने के बाद उसे 2012 में पकड़ा गया था.

Back to top button