राष्ट्रपति चुनाव: कांग्रेस को नहीं रहा अब अपनों पर भरोसा…

देश में राष्ट्रपति चुनाव जल्द ही होने वाले हैं. सत्ता और विपक्ष दोनों ही इसको लेकर अपनी-अपनी रणनीति पर काम कर रही हैं. विपक्ष 26 मई को इसको लेकर संसद भवन में बैठक भी करेगा. लेकिन कांग्रेस को अब भी एक डर सता रहा है. कांग्रेस को डर है कि उसके कई विधायक राष्ट्रपति चुनावों में एनडीए के उम्मीदवार को वोट कर सकते हैं.  कांग्रेस को नहीं रहा अब अपनों पर भरोसा

अंग्रेजी अखबार इकॉनोमिक टाइम्स की खबर के अनुसार, पार्टी को अपने महाराष्ट्र और कर्नाटक के विधायकों पर विश्वास नहीं है. एक कांग्रेस नेता के अनुसार, महाराष्ट्र में लगभग 12 विधायक क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं. हालांकि महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने इस बात को नकारा है. उनका कहना है कि मुझे नहीं लगता कि हमारे विधायक ऐसा करेंगे.

ये भी पढ़े: इंडियन आर्मी के 24 सेकेंड वाले वीडियो से बौखलाए पाकिस्तान ने जारी किया फर्जी वीडियो

कांग्रेस को डर है कि बीजेपी अभी से ही कांग्रेस विधायकों के संपर्क में है, अगर शिवसेना राष्ट्रपति चुनावों के दौरान सरकार के साथ नहीं आती है. तो बीजेपी उनसे संपर्क साध सकती है. इस मुद्दे पर बीजेपी नेता का कहना है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाले मतदान में कुछ विस्मयकारी बातें हो सकती हैं.

गौरतलब है कि समूचा विपक्ष कांग्रेस के नेतृत्व में मोदी सरकार को अपनी पंसद का राष्ट्रपति चुनने से रोकना चाहती हैं. इसको लेकर खुद कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी मोर्चा संभाले हुए है. सोनिया ने इसको लेकर नीतीश कुमार, ममता बनर्जी समेत कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात भी की थी.

Back to top button