करतारपुर कॉरिडोर जाने के लिए पुल अपनी तरफ पुल बनाएगा पाकिस्तान, भारत का भी करेगा दौरा

करतारपुर कॉरिडोर पर बनने वाले पुल के भारत की तरफ सर्वे के लिए पाकिस्तान की एक टीम आज सुबह डेरा बाबा नानक पहुंची। जबकि एक दिन पहले बुधवार को दोनों देशों की टीमों ने पाकिस्तान की तरफ बनने वाले पुल का सर्वे किया था। बीएसएफ कमानडेंट की ओर से बताया गया था कि पाकिस्तान भारत की तरफ से बने पुल से जोडने के लिए अपनी तरफ से भी एक पुल का निर्माण करना चाहता है।
इसके लिए सात इंजीनियरों की एक सर्वे टीम परियोजना के लिए सर्वेश्रण करने के लिए भारत की तरफ से बने पुल का दैरा करेगी। बता दें कि श्री करतारुप सॉहि कॉरिडोर के लिए डेरा बाबा नानक के पास जीरो लाइन पर 420 मीटर लंबा एक पुल बनाया जाना है। भारत अपनी तरफ से 100 मीटर का पुल करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन से दो सप्ताह पहले अक्टूबर 2019 में ही बना लिया था। 
जबकि पाकिस्तान की तरफ 320 मीटर का पुल इसके सेकेंड फेज में बनाया जाना है। बता दें कि एक 4.7 किलोमीटर लंबा मार्ग जो भारत के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक साहिब और पाकिस्तान के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को जोड़ता है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारत की ओर से करतारपुर कॉरिडोर को बंद कर दिया गया था।

Back to top button