कन्नौज बस हादसा: इस वजह से चाहकर भी लोगों को नहीं बचा सके बाहर खड़े लोग, जानें कैसे कुछ लोगों ने…

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में भीषण सड़क हादसा सामने आया है. घटना जीटी रोड हाइवे पर हुई, जहां डबल डेकर बस और ट्रक में टक्कर हो गई. इसके बाद बस में भीषण आग लग गई और बस आग का गोला बन गई. मामले में प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि बस पूरी तरह से यात्रियों से भरी हुई थी.

बस में आग लगने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया. हादसे के वक्त वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि टक्कर के बाद बस में भीषण आग लग गई. जिसके कारण लोगों ने बस से निकलने की कोशिश की. प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बस में 60 से ज्यादा लोग सवार थे और बस पूरी तरह से भरी हुई थी. हालांकि बस से सिर्फ 10-12 लोग ही उतरने में कामयाब हो सके और बाकी लोग बस में ही फंस गए. प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि आग इतनी तेज थी कि हम चाहकर भी लोगों को नहीं बचा सके. लोग बस में जलते रहे.

CAA को लेकर सीएम योगी देश भर के कई राज्यों में खुद करेंगे ये बड़ा काम…

बस गुरसहायगंज से जयपुर जा रही थी. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का त्वरित संज्ञान लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने और यात्रियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए. कानपुर के कमिश्नर को मौके पर जाने का आदेश दिया गया है. सीएम योगी ने घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है.

वहीं मामले पर कन्नौज के डीएम रविंद्र कुमार का कहना है, ‘बस में लगभग 43 लोग यात्रा कर रहे थे. हादसे में 21 लोग घायल हो गए. जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेज दिया गया. आग पर अभी काबू पाया जा रहा है. बचाव अभियान अभी भी जारी है.’

जानकारी के मुताबिक घटना शुक्रवार को करीब रात 8 बजे घटी. हादसे के बाद ट्रक में भी आग लग गई. जानकारी के मुताबिक जिस वक्त आग लगी उस वक्त यात्री सो रहे थे और दरवाजे और खिड़कियां बंद थीं.

Back to top button