कंडोम के इस सवाल का छात्रा ने दिया ऐसा जवाब, जिस वजह से पूरी दुनिया भर में हो गयी फेमस

सोशल मीडिया पर जहां इन दिनों कुछ भी वायरल होने में वक्त नहीं लगता, वहीं एक लड़की के एग्जाम का आंसरशिट भी खूब वायरल हो रहा है। एक स्कूल में पढ़ने वाली 14 साल की मारिया से स्कूल के एक पेपर में पूछा गया कि अगर आपका पार्टनर सेक्स के दौरान कंडोम पहनने के लिए मना करे तो आप क्या करोगी। इसमें जो सवाल थे उसके उत्तर मरिया ने इस अंदाज में दिए की उसे स्कूल से सस्पेंड होना पड़ा। दरअसल मारिया की गलती बस इतनी ही कि उसने कुछ ज्यादा ही खुलकर इसका जवाब दे दिया।

दरअसल, पेपर साथी द्वारा कंडोम के इस्‍तेमाल के मना करने को लेकर सवाल पूछे गए थे। सवाल था- अगर यौन संबंध बनाने के दौरान आपका साथी कंडोम का इस्‍तेमाल नहीं करने पर कहता है कि, मैंने कंडोम इसलिए नहीं खरीदा क्‍योंकि मुझे खरीदने में शर्म आती है। इस सवाल के जवाब में छात्रा ने लिखा कि, यह आपकी दिक्‍कत है, अगर मेरे साथ यौन संबंध बनाना हैं तो कंडोम का इस्‍तेमाल करना पड़ेगा।

स्कूल में सरेआम होता था ज्यादा देर तक सेक्स करने का कंप्टीशन, लड़कियों का हो जाता था ऐसा बुरा हाल…

आपको बता दें कि पूरी घटना पर स्‍कूल प्रबंधन ने कहा कि, ‘छात्रा की उम्र महज 14 साल ही है और उसने जवाब के लिए ऐसे शब्‍दों का प्रयोग किया है जो इस उम्र में सही नहीं है। इसी वजह से हमने छात्रा को स्‍कूल से निलंबित करने का फैसला किया है।’ अब तक इस आंसरशिट को 3 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। दरअसल, स्कूल से सस्पेंड हो जाने के बाद स्टूडेंट मारिया की इस आंसरशिट को उसके बड़े भाई ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। जी हां, 21 साल के जोरडन फ्रीडमैन ने इसकी फोटो को शेयर करते हुए कहा, मेरी 14 साल की बहन को ऐसे जवाब देने के वजह से निकाल दिया गया। लेकिन मैं उस पर गर्व महसूस कर रहा हूं।

देश के किसी भी कोने में नाबालिग छात्र-छात्राओं को सेक्‍स संबंधी शिक्षा खुलकर नहीं दी जाती है। इसी वजह से छात्रों को कई बार परेशानी का सामना भी करना पड़ता है।

Back to top button