ओवैसी बोले- मैं ही सांप्रदायिक, बाकी सब सेक्युलर और राष्ट्रवादी

एमआईएम पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने अपने एक व्यंग्यात्मक ट्वीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस दोनों पर एक साथ निशाना साधा है। ओवैसी ने लिखा कि कांग्रेस कहती है कि उनके उपाध्यक्ष हिंदू हैं और जनेऊ धारी (ब्राह्मण) हैं, बीजेपी कहती है कि उनके नेता मोदी हिंदू और ओबीसी हैं, ऐसा लगता है कि यह काफी सम्मानित क्लब है जिसमें मुझ जैसे लोगों को एंट्री नहीं मिलेगी, क्योंकि मैं सांप्रदायिक हूं और बाकी सेक्यूलर और राष्ट्रवादी हैं।
ओवैसी बोले- मैं ही सांप्रदायिक, बाकी सब सेक्युलर और राष्ट्रवादीओवैसी का यह ट्वीट उस विवाद के बाद आया जिसमें राहुल गांधी को ‘गैर हिंदू’ कहा जा रहा था। दरअसल, कल राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर के दर्शन करने गए थे। वहां एक रजिस्टर है जिसमें आने वाले गैर हिंदू धर्म के लोगों को एंट्री करनी होती है, वहीं जो हिंदू हैं उन्हें साइन नहीं करना होता, वह बिना एंट्री के मंदिर में जा सकते हैं। बावजूद इसके रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम लिखा गया था। अबतक यह तो साफ नहीं है कि नाम राहुल ने खुद लिखा था या फिर किसी और ने, लेकिन विवाद गहरा गया।

बाद में कांग्रेस ने इसपर सफाई भी दी कि राहुल हिंदू ही नहीं बल्कि जनेऊ धारी हिंदू हैं। ऐसे में ओवैसी ने उस वक्त को याद किया जब-जब बीजेपी और कांग्रेस ने उनपर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाया और कहा कि वह सिर्फ मुसलमानों के हितों की बात करते हैं।

Back to top button