“ला ला लैंड” को ऑस्कर नामांकन में मिले 14 नामांकन

लॉस ऐंजेलिस"ला ला लैंड" को ऑस्कर नामांकन में  मिले 14 नामांकन
हॉलिवुड की क्लासिक म्यूजिकल ड्रामा ‘ला ला लैंड’ को 89वें अकैडमी अवॉर्ड के लिए 14 श्रेणियों में नामांकन मिले हैं। ऑस्कर में 14 नामांकन पाने वाली यह अब तक तीसरी फिल्म है। इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री सहित सभी प्रमुख श्रेणियों में नामांकित किया गया है। इस फिल्म में रयान गोसलिंग और एमा स्टोन ने प्रमुख भूमिका निभाई है।

हर शनिवार नींबू मिर्च खरीदती है बिपाशा अाैर करती है एेसे टाेटके…….

‘ला ला लैंड’ से पहले 1959 में ‘ऑल अबाउट इव’ और 1997 में ‘टाइटैनिक’ को 14 श्रेणियों में नामांकित किया गया था। इस बार जिन दो अन्य फिल्मों को सर्वाधिक नामांकन मिला है वह हैं ‘अराइवल’ और ‘मूनलाइट’, जिनको 8-8 श्रेणियों में नामांकित किया गया है। ब्रिटिश-भारतीय अभिनेता देव पटेल को ‘लॉयन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता की श्रेणी में नामांकित किया गया है। इस साल के ऑस्कर की कुल 24 श्रेणियों के नामांकनों का ऐलान किया गया है। 2017 के ऑस्कर की मेजबानी जिमी किमेल करेंगे। यह समारोह 26 फरवरी को हॉलिवुड ऐंड हाईलैंड सेंटर के डोलबी थिअटर में होगा।

ऑस्कर की कुछ प्रमुख श्रेणियों के नामांकन इस प्रकार हैं:
सर्वश्रेष्ठ फिल्म- अराइवल, फेंसेज, हैकसॉ रिज, हेल ऑर हाई वॉटर, हिडेन फिगर्स, ला ला लैंड, लॉयन, मैनचेस्टर बाइ द सी और मूनलाइट

 
Back to top button