ऐसे पता करें आपका पार्टनर, किसी और के साथ भी सोता है…

वास्तविक दुनिया बहुत अलग है; लोग ऊब जाते हैं, वे धोखा देते हैं, विश्वास टूट जाता है और दिल टूट जाते हैं। एक ऐसा आदर्श दुनिया का विचार अपने दिल से निकाल दे जहां लोग अपने प्रेमी से अपने दिल से ईमानदारी से प्यार करते हैं और कभी उन्हें धोखा नहीं देते , जहां सभी रिश्ते सफल होते हैं और कोई भी दिल नहीं टूटता , जहां कोई आँसू नहीं है, लेकिन केवल मुस्कान और जहां दो लोगों के बाद खुशी से रहते हैं।

वास्तविक दुनिया बहुत अलग है; लोग ऊब जाते हैं, वे धोखा देते हैं, विश्वास टूट जाता है और दिल टूट जाते हैं। अपनी सपने की दुनिया जैसी प्रेम जीवन को वास्तविकता की जांच करना महत्वपूर्ण है। हम एक ऐसी कहानी नहीं जी रहे हैं जहां कुछ पत्थर डालने से सब कुछ ठीक हो जाता है; राख असली हैं और इसलिए दिल का दर्द है।

जैसा कि हम ने कहा, यह एक आदर्श दुनिया नहीं है, जिसमें हम रहते हैं। आपका साथी आप को को धोखा दे सकता है। यह संभावना है कि अगर आप उनके व्यवहार में कुछ अजीब या असामान्य दिखाई दे , तो आप यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या वे किसी और को देख रहे हैं या शायद उनके साथ सो रहे हैं। आइये अब हम आपको बताते है कि आप यह कैसे जाने कि आपका पार्टनर किसी और के साथ सो रहा है या नहीं।

अगर आपका पार्टनर अपने प्यूबिक हेयर या अंडर आर्म की सफाई पर अचानक से कुछ ज़्यादा ध्यान देने लगे तो आपको जरूर समझने की कोशिश करना चाहिए कि दाल में कुछ काला है।

अपनी खूबसरती पर धयान देना

अगर आपका पार्टनर अपने लुक्स और सुंदरता पर कुछ जरुरत से ज़्यादा देने लगे तो आपको सावधान होने की जरुरत है खासकर अगर वो अपने अंडरवियर पर जरुरत से ज़्यादा धयान देने लगे । अंडरवियर की सफाई और अचानक डिज़ाइनर अंडरवियर की शॉपिंग होने लगे तो उनके दूसरे व्यवहार पर गौर करना शुरू करें।

लडकियों के साइबर सेक्स करने के इन तरीको के बारे में जानकर, पूरी दुनिया हो रही है हैरान…

घर आते ही नहाने चले जाना

अगर आपका पार्टनर काम से वापस आने के बाद तुरंत नहाने चला जाए तो इसके कारण को जरूर समझने की कोशिश करें। अगर वो पहले भी ऐसा करते हो तो कोई बात नहीं मगर अचानक उन्हें उन्हें नहाने का शौक आ जाए तो इसका कारण यह भी हो सकता है कि आपका पार्टनर दूसरे इंसान के शरीर या परफ्यूम की गंध को अपने शरीर से मिटाने की कोशिश कर रहा हो।

बेड पर पहले की तरह आकर्षक ना हो

आपसे बेहतर अपने पार्टनर की लवमेकिंग की आग्रह और इच्छा को कोई नहीं जानता मगर अचानक उनका मन लवमेकिंग में पहले की तरह नहीं लगता या अचानक वो बेड पर पहले की तरह एन्जॉय नहीं करते या लवमेकिंग ना करने के बहाने ढूंढ़ने लगे तो आपको समझना चाहिए कि उनकी लवमेकिंग की जरुरत कही और तो पूरी नहीं हो रही है।

अगर अचानक आपके पार्टनर “ऑफिस में बहुत काम है” या ” मुझे आज रात ऑफिस में बिताना पड़ सकता है ” जैसी बातें करने लगे तो आपको सावधान होने की जरुरत है खासकर अगर यह बार-बार होने लगे। अगर वो एक्स्ट्रा मेहनत कर रहे है तो महीने के बाद आने वाली सैलरी पर भी जरूर धयान दे। मगर घर में आने वाले पैसे में कोई बदलाव ना हो मगर उनका एक्स्ट्रा काम करना बढ़ रहा है तो उनके ऑफिस के दोस्त या उनके बॉस को फ़ोन करके जरूर पता लगाए।

आपके लिए तोहफा लाना

अगर आपका पार्टनर आपके लिए बिना कारण के गिफ्ट लाने लगे तो शायद वो अपने अपराधबोध को छिपाने के लिए भी कर सकते है। मगर यह भी सम्भावना है कि वो प्यार के कारण आपको गिफ्ट दे रहे है इसलिए साथ ही साथ यह भी जरूर देखे कि उनके व्यवहार में ऊपर बताने चीज़ो जैसे परिवर्तन तो नहीं हो रहा है।

कॉल बैक या मैसेज करने में ज़्यादा समय लगाना

आपको अपने पार्टनर की प्राइवेसी बिलकुल भी नहीं छीननी चाहिए और रिश्ते में उन्हें जरूर स्पेस दे लेकिन अगर वे उन पर आपके विश्वास का लाभ लेते हैं तो उनकी समझ में या तो आप बेवकूफ इंसान है या वो बहुत ही नीची सोच के इंसान है। मगर वो आपके मैसेज या कॉल का जवाब देने में अचानक कुछ ज़्यादा समय लेने लगे तो शायद वो आपको धोखा दे सकते है।

Back to top button