MS धोनी के उत्तराधिकारी ऋषभ पंत ने खेली धमाकेदार पारी

दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ धमकेदारी पारी खेली। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिर्फ 110 गेंदों में 8 चौको व 6 छक्को की मदद से 99 रन बनाए। अफसोस इस बात का रहा कि 20 वर्षीय पंत अपना शतक पूरा नहीं कर सके।
 

दिल्ली के बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी के राउंड 6 में महाराष्ट्र के खिलाफ अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की और गेंदबाजों की खटिया खड़ी की। उन्होंने मैदान के चारों कोनों में शॉट्स लगाए। युवा बल्लेबाज की ताबड़तोड़ पारी देख दर्शकों का भी भरपूर मनोरंजन हुआ।
 

हालांकि, पंत की कसर दूसरे छोर से नितीश राणा ने पूरी कर दी और वो नाबाद शतक जड़कर क्रीज पर जमे हुए हैं। पंत और राणा की अच्छी पारियों की बदौलत दिल्ली ने खबर लिखे जाने तक 62 ओवर में 4 विकेट पर 260 रन बना लिए हैं। नितीश राणा 110* और मिलिंद कुमार 8* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। इससे पहले गौतम गंभीर (1), ध्रुव शोरे और अनुज रावत 20 रन बनाकर आउट हो गए।
 

एमएस धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले पंत का बल्ला इस रणजी सीजन में अब तक खामोश रहा, लेकिन उन्होंने आज के मौके को अच्छे से भुनाया और आकर्षक पारी खेली। एक बात तो साफ है कि दिल्ली के युवा बल्लेबाज को इस पारी से विश्वास जरूर मिला होगा। पंत का ये पिछले 11 मैचों में पहला अर्धशतक है। पंत ने पिछले साल रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार बल्लेबाज करते हुए टीम इंडिया में जगह बनाई थी। वह भारत की ओर से टी20 क्रिकेट खेल चुके हैं।
 MS धोनी के उत्तराधिकारी ऋषभ पंत ने खेली धमाकेदार पारी

टीम इंडिया की तरफ से पंत ने 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 43 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 38 रन है। वह आखिरी बार जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते नजर आए थे। इसके बाद से ही वह खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। 
 
Back to top button