एक ही चिता पर करना अंतिम संस्कार: सुसाइड नोट

बाहरी दिल्ली के बवाना में एक प्रेमी युगल ने सुसाइड कर लिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. प्रेमी युगल ने सुसाइड नोट में लिखा है कि जीते जी परिवार और समाज हमें मिलने नहीं देगा लेकिन मरने के बाद एक ही चिता पर अंतिम संस्कार कर देना. पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर लिया है.

बताया जाता है कि लड़की नाबालिग थी. वह अपने माता-पिता और तीन बहनों के साथ रहती थी. माता-पिता बवाना स्थित एक फैक्ट्री में नौकरी करते हैं. उसकी दूर के रिश्ते में बुआ के लड़के 22 वर्षीय गोविंद उर्फ गोलू के साथ प्रेम संबंध था. गोलू राजस्थान के कोटा में दर्जी का काम करता था. दोनों पांच दिसंबर को घर से फरार भी हो गए थे, जिसकी तहरीर लड़की के परिजनों ने बवाना थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया था.

यह भी पढ़ें: ब्वॉयफ्रेंड की मौत के बाद महिला की जिंदगी में आया तूफ़ान, खोला ऐसा राज कि…

इस घटना के बाद दोनों पर परिजनों ने तमाम प्रतिबंध भी लगा दिए थे. उनके घर से बाहर निकलने पर भी रोक लगा दी गई थी. सोमवार को गोविंद लड़की के घर पहुंच गया. उस समय लड़की माता- पिता नौकरी पर गए थे और केवल बहनें ही थीं. दोनों ने कमरा अंदर से बंद कर आत्महत्या कर लिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही परिजनों से पूछताछ भी की.

क्या लिखा है सुसाइड नोट में

पुलिस को मौके से दोनों के लिखे दो-दो पन्ने के सुसाइड नोट भी मिले, जिसमें परिजनों को निर्दोष बताते हुए उन्हें परेशान न करने की गुजारिश की गई थी. सुसाइड नोट में किशोरी ने लिखा था कि पापा आपने मुझे लडक़ों की तरह पाल पोसकर बड़ा किया है, बहुत प्यार दिया है. सभी चीजों की छूट दी थी. मैं आपसे और परिवार से बहुत प्यार करती हूं, लेकिन मैं उससे भी बहुत प्यार करती हं. अब हम दोनों एक दूसरे के बगैर भी नहीं रह सकते हैं. हम दोनों के मरने के बाद एक ही चिता पर दोनों का अंतिम संस्कार कर देना. आपको और समाज को इज्जत प्यारी है, लेकिन हमको अपना प्यार प्यारा है. पुलिस परिवार वालों को परेशान नहीं करे. जबकि गोविंद ने लिखा कि जीते जी तो हम एक नहीं हो सके, लेकिन मरने के बाद एक जरूर हो सकेंगे. हम दोनों का एक साथ अंतिम संस्कार करना.

Back to top button