एक ऐसा अनोखा गाँव जहाँ हर कोई हैं अंधा, पूरी खबर पढ़कर हिल जाओगे आप

हर जगह अपनी विशेषता के लिए प्रसिद्द होता है और इसके लिए वह पूरी दुनिया में जाना जाता हैं। लेकिन कभीकभार कुछ विशेषताएँ ऐसी होती हैं जो नकारात्मकता दर्शाती हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही अनोखे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर इंसान से लेकर जानवर तक सबी अंधे हैं और देख नहीं पाते हैं। इससे जुड़ी जानकारी बेहद हैरान करने वाली हैं। आइये जानते है इसके गाँव के बारे में।

इसी के कारण यहां रहने वाले पक्षी उड़ तक भी नहीं पाते हैं और वह जब कभी उड़ान भरने की कोशिश भी करते हैं तो पेड़ों से टकरा कर वे गिर ही जाते हैं और वहीं पशुओं की भी हालत कुछ ऐसी ही नजर आती है। वे अपना खाना ही नहीं तलाश पाते हैं। यहां लोगों की आंखें तो हैं लेकिन वे सबकुछ देख नहीं पाते हैं।

जब अचानक कटे हुए शरीर को लेकर घुमने लगा ये शख्स, वीडियो देख हो जाओगे बेहोश

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ‘टिल्टेपक’ नामक इस गांव में जोपोटेक जनजाती के लोग बसते हैं और वे कहते हैं कि यहां जन्म के समय बच्चे एकदम ठीक होते हैं मगर कुछ दिनों बाद ही वे दृष्टिहीन हो जाते हैं, उन्हें किसी भी तरह से कुछ नजर नही आता है।

इस गांव में किसी भी झोपड़ी में आपको एक भी खिड़की देखने को नहीं मिलेगी और गांव में तकरीबन 70 झोपड़ियां हैं। वहीं इनकी दुनिया अजीबोगरीब बातों से भरी है, फिर चाहें आप इनके खानपान या रहन-सहन को ले लें। जोपोटेक जाति के लगभग 300 रेड इंडियन रहते हैं, इतना ही नहीं यहां पर गरीबी इस कदर है कि जीवन में इस कमी के चलते यहां लोग पत्थरों पर विश्राम करते हुए पाए जाते हैं।

Back to top button