एक्स-रे मशीन का ये एक वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा हैं काफी वायरल, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान

रेलवे स्टेशनों पर सामान चेकिंग के लिए लगी एक्स-रे मशीनों को लेकर अक्सर ही खबरें आती रहती हैं। दक्षिणी चीन के डोंग्वान रेलवे स्टेशन में कुछ ऐसा हुआ कि वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। सामान चेक करने के लिए स्कैनर में आपने सामान जाते हुए देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी सामान के साथ किसी इंसान को भी मशीन के अंदर जाते हुए देखा है?एक्स-रे मशीन का ये एक वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा हैं काफी वायरल, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान

डेली मेल की खबर के मुताबिक, डोंग्वान रेलवे स्टेशन पर लगी एक्स-रे मशीन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। एक महिला ने स्कैनर के अंदर जांच के लिए अपने हैंडबैग को डाला लेकिन उसे सिक्योरिटी स्टाफ पर भरोसा नहीं था। उसके बाद जो हुआ उसने सबके होश उड़ा दिए।

खबरों के मुताबिक, दक्षिणी चीन के डोंग्वान रेलवे स्टेशन पर कन्वेयर बेल्ट पर अपना हैंडबैग रखने के बाद महिला भी उसके उपर चढ़ गई। वहां मौजूद सिक्योरिटी स्टाफ उसे देखकर हैरान रह गए और वे उस महिला को ऐसा करने से नहीं रोक पाए।

खबरों के मुताबिक, दक्षिणी चीन के डोंग्वान रेलवे स्टेशन पर कन्वेयर बेल्ट पर अपना हैंडबैग रखने के बाद महिला भी उसके उपर चढ़ गई। वहां मौजूद सिक्योरिटी स्टाफ उसे देखकर हैरान रह गए और वे उस महिला को ऐसा करने से नहीं रोक पाए।

जितने भी सिक्योरिटी गार्ड वहां पर मौजूद थे किसी की भी नजर उस पर नहीं पड़ी। मॉनिटर पर मशीन के अंदर अपना हैंडबैग पकड़े महिला की छाया-आकृति एक दम साफ नजर आ रही है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि महिला कैसे एक्स-रे मशीन से निकलती है, इस पूरे वाक्य को देख वहां खड़े सिक्योरिटी गार्ड्स भी अपनी हंसी रोक नहीं पाते है। यह घटना 11 फरवरी की है।

अभी तक पता नहीं चल पाया है कि महिला के बैग में क्या था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, डोंग्वान स्टेशन ने यात्रियों सलाह दी है कि वो एक्स-रे मशीन के अंदर न जाएं, क्योंकि स्कैनर से निकले रैडिएशन हानिकारक हो सकते हैं।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि रेलवे स्टेशनों में लगे एक्स-रे मशीन के अंदर कोई शख्स घुस गया हों। इसके पहले भी पिछले साल एक महिला ने अपने हैंडबैग को अपने साथ सुरक्षित रखने के लिए खुद भी स्कैनर के अंदर घुस गई थी।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। बता दें कि यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार रेलवे स्टेशनों और एयरपोर्ट्स पर मौजूद एक्स-रे मशीन से निकलने वाली विकिरणें 1 मिलियार्ड तक होती है। अगली स्लाइड पर देखिए वायरल वीडियो।

Back to top button