उत्तराखंड के ये ट्रैकिंग प्वाइंट बन चुकें हैं पर्यटकों की पहली पंसंद…

आज के समय में हर कोई ट्रैवलर है और ट्रैवलर भी ऐसे ही वह किसी भी जगह जाने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसे में आप उत्तराखंड की वादियों में घूमने के लिए जा सकते हो। यहॉ जाने के बाद आपको ओर कहीं नही जाने की जरूरत पड़ेगी। अगर आप एडवेंचर पंसद हो तो आप ट्रैकिंग के लिए उत्तराखंड के इन प्वाइंट घूमने के लिए जा सकते हो। आप अपनी ट्रैकिंग डेस्टिनेशन के लिए इन जगहों का चुन सकते हो।उत्तराखंड के ये ट्रैकिंग प्वाइंट बन चुकें हैं पर्यटकों की पहली पंसंद

धूमधारकांडी ट्रेक- आपको बता दें कि यह ट्रैकिंग प्वाइंट गढ़वाल रीजन का सबसे मुश्किल भरा ट्रैकिंग एरिया है। जहां जाने के लिए आपको पहले से पूरी तैयारी करनी होगी। धूमधारकांडी ट्रेक 5300 मीटर की ऊंचाई पर है। यह जगह स्वर्गरोहिणी और बंदरपुंछ को आपस में जोड़ती है।

पनपटिया कोल- पन्पटिया कोल ट्रेक 4200 मीटर की ऊंचाई पर है जो कि गढ़वाल रीजन में स्थित है। यह ट्रेक पूरी तरह से पहाडी ढलानो से भरा हुआ है। चाहे तो आप यहॉ से नीलकंठ, सुजल सरोवर, चौखंबा जैसी जगहांं खूबसूरत नजारा देख सकते हो।

चंद्रशीला ट्रैक- चंद्रशीला ट्रैक लगभग 4000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यह ट्रैक तुंगनाथ से होकर जाता है। आपको बता दें कि तुंगनाथ में भगवान शिव का मंदिर है जो दुनिया में सबसे ऊंचाई पर बना शिव का मंदिर है। यहॉ पर आपको 2 दिन लगेगें जिसके बाद आप इस जगह को पूरी तरह से देख सकते हो।

दयारा बुग्याल- उत्तराखंड की खूबसूरत जगहों में से एक दयारा बुग्याल है जिसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। यह ट्रैक 3048 की ऊंचाई पर स्थ्ति है। यहॉ से आपको गंगोत्री और बंदरपूंछ का शानदार दृश्य दिखाई देगा।

Back to top button