इस शख्स को हुई ‘अमिताभ’ की बीमारी, हमदर्दी नहीं बोली लगाने आते हैं लोग

नई दिल्ली : आपने अमिताभ की फिल्म “पा” तो देखी ही होगी जिसमें वो 70 साल के बूढे़ बच्चे बने रहते हैं। दरअसल उस फिल्म जिस बीमारी में जो बीमारी हुई रहती है वही बीमारी इस शख्स को लग गई। जिसके चलते ये एक अनोखा शख्स बन बैठा है।

यूपी के इलाहाबाद में एक ऐसा शख्स सामने आया है, जो कि 21 साल की उम्र में भी बच्चों सा दिखता है। डॉक्टरों की मानें तो शख्स को प्रोजेरिया नाम की बीमारी है। यह 80 लाख लोगों में एक को होती है। 

इस शख्स को हुई 'अमिताभ' की बीमारी, हमदर्दी नहीं बोली लगाने आते हैं लोग

इलाहाबाद से 22 किलोमीटर दूर धनैचा हनुमानगंज में रुपेश नाम का शख्स रहता है। रुपेश प्रोजेरिया से ग्रस्त है। इनके पिता रमापति ने बताया रुपेश का जन्म नार्मल हुआ था। जब वो छोटा था तब कभी सिर दर्द, कभी पैर दर्द की श‍िकायत करता था।

कई डॉक्टर के पास गए, लेकिन कोई बीमारी नहीं पकड़ पाया। सभी सिर्फ दर्द कम करने के लिए पेन किलर दे देते थे। जैसे-जैसे बेटे की उम्र बढ़ती गई, वैसे-वैसे इसके शरीर में असामान्य बदलाव आता गया। सिर सामान्य से बड़ा होता गया और पूरा शरीर सूखता गया। 5 साल पहले कुछ सर्कस वाले गांव आए थे।

वो रुपेश को अपने साथ ले जाना चाहते थे। इसके बदले 3 लाख रुपए भी दे रहे थे, लेकिन रुपेश के घरवालों ने मना कर दिया। वो पीड़ित को ले जाकर सर्कस में शामिल करके उसे अजूबे की तरह पेश करना चाहते थे।

 

Back to top button