इस नवरात्रि पाना चाहते है मां दुर्गा का पूर्ण आशीर्वाद, तो कल तीसरे दिन मातारानी को चढाये ये पुष्प

नवरात्रि का त्यौंहार मां दुर्गा के स्वरूपों की पूजा के लिए जाना जाता है और इन नौ दिनों में मातारानी के विभिन्न स्वरूपों की सेवा की जाती हैं। सभी चाहते हैं कि उन्हें मा दुर्गा का आशीर्वाद मिले और जीवन के सभी दुख-दर्द दूर हो सके। पूजा के दौरान सभी भक्त मातारानी को फूल-पुष्प अर्पित करते हैं। तो ऐसे में अगर राशि के अनुसार पुष्प अर्पित किए जाए तो इसका ज्यादा फायदा मिलता हैं और जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए यह जानकारी लेकर आए हैं कि किस राशि के जातक को कौनसे पुष्प मातारानी को अर्पित किये जाने चाहिए।

मेष राशि

मेष राशि का स्वामी मंगल होने के कारण इसके जातकों को लाल रंग के पुष्प मां दुर्गा पर चढ़ाने चाहिए, इनमें कनेर, लाल कमल गुड़हल, गुलाब अथवा किसी भी तरह के लाल पुष्प हों।

वृषभ राशि

वृषभ राशि का स्वामी शुक्र होने के कारण इसके जातकों को मां दुर्गा पर श्वेत कनेर, सदाबहार, बेला, श्वेत कमल, गुडहल, हरसिंगार आदि जितने भी श्वेत प्रजाति के पुष्प हैं उन्हें अर्पित करना चाहिए।

इस नवरात्रि हर किसी पर बरसने वाली है माँ की कृपा, बस रखे इन 10 खास बातों का ध्यान…

मिथुन राशि

मिथुन राशि का स्वामी बुध होने के कारण इसके जातकों को मां दुर्गा की पूजा द्रोणपुष्पी, गेंदा, पीला कनेर, गुडहल और केवड़ा पुष्प से से करनी चाहिए।

कर्क राशि

कर्क राशि का स्वामी चंद्र होने के कारण इसके जातकों को गेंदा, गुडहल, सदाबहार, श्वेत कमल, श्वेत कनेर, चमेली रातरानी और अन्य जितने भी प्रकार के श्वेत और गुलाबी पुष्प हैं उन्हीं से मां की आराधना कि जनि चाहिए।

Back to top button