इस जगह हो गया चमत्कार माता वैष्णों देवी ने खुद आकर बचाई भक्तों की जान, पूरी दुनिया हो गयी हैरान

वैसे तो सब जानते हैं, कि ईश्वर कण—कण में बसा हुआ हैं, अवश्यकता हैं, तो सच्चे मन से ईश्वर को पुकारने वाले की जो भी भक्त सच्चे दिल से ईश्वर को याद करता हैं,भगवान को आना ही पड़ता हैं। आपको बता दें,कि इसका जीता जागता उदारण मां वैष्णो शक्त्पिीठ धाम हैं। इस मदिंर में लाखो करोड़ों की संख्या में मां वैष्णो के भक्त आते हैं और अपने मन की मुरादा को माता से कहा कर जाते हैं,जिसे मां वैष्णो पूरी भी कर देती हैं।

वही मां वैष्णो शक्तिपीठ धाम का निर्माण साल 2001 में हुआ था। वही लोगो ने जम्मू से अखंड ज्योति लाकर भव्य मंदिर का निर्माण कराया। जिसके निर्माण में तीन साल से भी अधिक का वक्त लगा। वही आपको बता दें यह मंदिर बहुत ही प्रसिद्ध हैं। बहुत दूर दूर से लोग यह पर मां वैष्णो के दर्शान के लिए आते हैं। बता दें,कि यह इस मदिंर के आस—पास का पूरा क्षेत्र पहाड़ों से घिरा हुआ हैं।

…तो इस जगह कुंभ मेले में खुला है अनोखा बैंक, जहाँ चलती है श्रीराम के नाम की मुद्रा

यह सोन नदी के किनारे पर बसा हुआ हैं। आपको बता दें, कि यहां पर पत्थर की खदाने और क्रशर प्लांट ही थे वही लोगो ने इतने बड़े मंदिर निर्माण की कल्पना भी नहीं की थी। मगर जब यह मंदिर का निर्माण शुरू हुआ तो वही पर मां की कृपा से पैसा आती ही चला गया और मंदिर के निर्माण के कार्य में खुब बढ़ोत्तरी होती चली गई। वही मां वैष्णो के मंदिर निर्माण के लिए कभी भी पैसो की कोई कमी नहीं हुई।

वही जिस दिन जम्मू से अखंड ज्योति नवनिर्मित मंदिर में लाया गया तो अचानक मौसम बदल गया और एकाएक तेज से हवा, बादलों की गरज के साथ घनघोर बारिश हुई,जिससे सभी को यह एहसास हो गया कि यह पर मां की शक्ति का पदार्पण मंदिर में हो गया हैं।

Back to top button