तो इसलिए बेहद महंगी इतने करोड़ में बिकी यह चाबी, वजह बेहद अजीब…

बड़ी बड़ी गाड़ी खरीदने का शौक हर किसी को होता है. इसके सपने हर कोई देखता है. कई लोगों के सपने अधूरे रह जाते हैं. आपने करोड़ों की कार के बारे में सुना होगा लेकिन करोड़ों की चाबी के बारे में नहीं सुना होगा. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. एक चाबी की कीमत में 40 विटारा ब्रेजा खरीद सकते हैं. एवाइन दुनिया की इकलौती कंपनी है, जो वहीं एवाइन एस्टन मार्टिन, बेंतले, बुगाती मासेराती, मैबैक, मैकलॉरेन, मर्सिडीज बेंज, पोर्शे, रॉल्स रॉयस जैसी शानदार लग्जरी कारों की चाबियां बनाती है.
 
ऐसे में आपके पास अगर करोड़ों की सुपरकार हो और सुपरकार जितनी कीमत की ही चाबी भी हो, तो क्या कहने. एवाइन की चाबियां महंगे बेशकीमती पत्थरों से सजी होती हैं. इसे देखकर ही आप समझ जायेंगे कि वाकई ये महँगी चाबी हो सकती है. तो आपको बता दें,एवाइन ने रॉल्स रॉयस फैंटम कार के लिए चाबी बनाई है, जिसकी कीमत तकरीबन 3.88 करोड़ रुपए है. एवाइन की चाबी में कीमती पत्थरों के अलावा 175 ग्राम के 34.5 कैरेट के हीरे जड़े हुए हैं. इतना ही नहीं इन्हें वुड या लेदर के साथ कई रंगों में भी कस्टमाइज्ड कराया जा सकता है.

नुकसान तो बहुत सुने होगे लेकिन गर्भनिरोधक गोलियों के ये फायदे जानकर, हर कोई हो जाएगा हैरान

एवाइन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह हर किसी के लिए चाबी नहीं बनाती है और अपनी क्रिएटिविटी के साथ कोई समझौता नहीं करती है. एवाइन ने केवल एक ही फैंटम कार के लिए चाबी बनाई है. इसके अलावा यह कंपनी सस्ती चाबियां भी बनाती है. एवाइन ने 20 कैरेट डायमंड के साथ 175 ग्राम सोने में भी सैरेनिटी नाम की कार की चाबी बनाई है, जिसकी कीमत 6.21 लाख रुपए है. इसके अलावा एवाइन ने क्वांटम नाम की कार की चाबी बनाई है, जिसकी कीमत 31.09 लाख रुपए है. इसमें 3.6 कैरेट के डायमंड लगे हैं और इसका वजन 175 ग्राम है. कंपनी ने सैरेजेनिटी और क्वांटम की केवल 20-20 चाबियां ही बनाई हैं.

Back to top button