इंसान से भी ज्यादा कामुक होते है ये जानवर, इनकी खासियत जानकर हो जाओगे हैरान…

इंसान के प्यार करने का जरिया है सेक्स। सेक्स की गतिविधि किसी की भी कामुकता को दर्शा सकता है कि वह कितना कामुक हैं। पुरुषों की तुलना में महिलाओं को ज्यादा कामुक माना जाता हैं। इसी के साथ इंसान के मन में हमेशा से यह बात भी घूमती रहती है की जिस तरह से इंसान कामुक होते हैं। क्या उसी तरह से जानवर भी कामुक होते हैं। तो हम आपको बताना चाहते हैं कि जानवर इंसानों से ज्यादा कामुक होते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही जानवर के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत कामुक होता हैं। तो आइये जानते हैं उस जानवर के बारे में।

मर्शुपिअल एक स्थनधारी जानवर होते है जो दिखने में कंगारू जैसे होते है और उनकी हाइट चूहों के सामान होती है। इन जीवों की सबसे ख़ास बात होती है कि ये सेक्स के लिए अपनी जान दे देते है। दरअसल इस जानवर में कामुकता इतनी ज्यादा होती है कि ये कम से कम दिन के 16 घंटे सेक्स करते है।

इन जानवरों को दक्षिण पूर्वी क्वींसलैंड और उत्तर पूर्वी न्यू साउथ वेल्स के उचे क्षेत्रों में पाया जाता है। इन जानवारों की खास बात ये है कि ये किसी एक मादा के साथ संबंध नहीं बनाते बल्कि हर नर हर मादा के साथ और हर मादा हर नर के साथ संबंध बनती है।

ये जानवर इतना उत्तेजक होता है कि सेक्स के दौरान ये खाना भूलकर यौन क्रिया में लगातार 14 से 16 घंटे तक लिप्त रहता है। इसी चक्कर में नर जानवार की मौत भी हो जाती है। इसके पीछे की वजह डॉक्टरों ने बताई की लगातार 14 घंटे तक बिना खाए सेक्स करने से इनमे एनर्जी की कमी हो जाती है, जिस कारण इनको दिल का दौरा पड़ा जाता है और इनकी मृत्यु हो जाती है।

Back to top button