आर्थिक तंगी से पाक पस्त , अब प्राइवेट से नहीं बल्कि कमर्शियल फ्लाइट से अमेरिका जाएंगे इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने पहले अमेरिकी दौरे पर जाने वाले हैं। देश में आर्थिक तंगी के चलते इमरान खान प्राइवेट विमान की जगह कमर्शियल फ्लाइट (वाणिज्यिक) से अमेरिका जाएंगे। इमरान खान के विशेष सहायक नईम उल ने ट्विटर पर एलान किया कि प्रधानमंत्री कतर एयरवेज से अमेरिका जाएंगे।

बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि इमरान खान अमेरिकी दौरे के दौरान वाशिंगटन के किसी मंहगे होटल में रुकने के बजाय अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के आधिकारिक दूतावास में ही रहेंगे। पाक मीडिया के अनुसार राजदूत असद मजीद खान के आवास पर रुकने से इमरान की यात्रा पर होने वाले खर्च को कम किया जा सकता है।

हाफिज सईद पर खानापूर्ति नहीं कड़े कदम उठाए पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अमेरिकी दौरे से पहले करारा झटका लगा। अमेरिका कड़े शब्दों में कहा है कि लश्कर-ए-ताइबा और अल कायदा के आतंकियों के खिलाफ पाक ठोस और निर्णायक कार्रवाई करे वर्ना उसे अमेरिका से सुरक्षा सहायता पर लगी रोक बरकरार रहेगी।

दरअसल, पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार कर अमेरिका को खुश करने की कोशिश तो बहुत की, मगर अमेरिका इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जनवरी, 2018 में ही पाक को मिलने वाली सुरक्षा सहायता पर रोक लगा दी थी। 

ट्रंप प्रशासन काल के दौरान यह किसी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पहला उच्चस्तरीय दौरा होगा। माना जा रहा है कि पाक पीएम का यह दौरा दोनों देशों के रिश्तों में नई जान फूंकने जैसा होगा।

Back to top button