जब आतंकवादी की माँ से जवान ने किया था ये बड़ा वादा, ऐसे पूरा किया था एक माँ लिया हुआ वचन

जवानो ने एक आतंकवादी की माँ से वादा किया था की उसके बेटे को मारेगे नही बल्कि जिन्दा पकडकर लायेगे । यह वादा उस समय पूरा हुआ जब रविवार की शाम सेना पर गोलिया चलाते आतंकवादियो को सेना ने जिन्दा पकड लिया । ये कहानी हैं 4 महीने पहले आतंक का रास्ता चुन जैश ए मोहम्मद में शामिल हुए सोहेल की जो कश्मीर का एक स्थानीय आतंकी बन चूका हैं । सोहेल लोन की माता से सुरक्षा बलों ने ये वादा किया था की उसके बेटे को जिंदा पकडकर लायेगे, यही नही सोहेल लों के माता पिता ने भी उसको आतंक का रास्ता छोड़ सेना से बात करने की अपील की थी ।

सुरक्षाबलों को ये जानकारी मिली की आतंकवादी सीमा में घुस चुके हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की में हैं, सुरक्षाबलो ने उनको चारो तरफ से घेर लिया इसके बाद सुरक्षाबलों को ये पता लगाने में ज्यादा देर नही लगी की दो आतंकवादी हैं जिनमे एक पाकिस्तानी हैं तो एक कश्मीर का निवासी । पंपोर के निवासी आतंवादी सोहेल से मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने इस बात का ख़ास ख्याल रखा की इस ओपरेशन में सोहेल मारा ना जाए क्योकि सोहेल की माँ से सुरक्षाबल वादा कर चुके थे की उसके बेटे को मारेगे नही बल्कि जिन्दा ही पकडकर लायेगे ।

वीडियो: अमेरिका में दिखा दुनिया का सबसे विशालकाय मगरमच्छ, वीडियो देखकर उड़ जाएगी नींद

बताया जा रहा हैं की जुलाई माह में सोहेल आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़ चूका था, मामला जब सुरक्षाबलों के संज्ञान में आया उन्होंने सोहले के माता पिता से सम्पर्क साधा, माँ की रोती आँखों को देखकर सुरक्षाबल्कि ने उनसे उनके बेटे को जिन्दा पकडकर लाने का वादा किया था, और कहा था की जिस दिन वह सामने आ गया तो हम उसको नही मारेगे बल्कि जिन्दा पकड़ लेंगे, सुरक्षाबलों की माने तो सोहेल उन पर ल्गातारा फायरिंग कर रहा था लेकिन उस वादे के चलते सुरक्षाबलों ने उस पर गोलिया नही चलाई और एक भटके हुए लडके को दौबारा मुख्यधारा से जुड़ने का चांस दे दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की रविवार की शाम कश्मी के पुलवामा में हुई मुठभेड़ में जहाँ सुरक्षाबलों ने A++ कैटेगरी के एक पाकिस्तानी आतंकवादी का अंत कर दिया वही उसके साथ सोहेल लोन को जिंदा पकड लिया । आतंकवादियो के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं जिनमे एक AK-47 राइफल, 3 मैगजीन, 2 ग्रेनेड, 1 पिस्तौल और उसके 2 मैगजीन हैं ।

Back to top button