आज मौसम साफ रहेगा कल हो सकती है बारिश, इस हफ्ते 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा टैंपरेचर

जालंधर.शनिवार को सुबह से ही तपिश महसूस हुई। अधिकतम टेंपरेचर 36 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम को बादल तो छाए पर दिन में तेज धूप का असर बरकरार रहा। रविवार को मौसम साफ रहने और अधिकतम टैंपरेचर 37 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। 26 और 27 जून को बादल छाए रहने और कई जगहों पर हल्की बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने 28 जून को जालंधर समेत पंजाब के कुछ हिस्सों में बारिश और तेज हवा चलने की संभावना जताई है।
आज मौसम साफ रहेगा कल हो सकती है बारिश, इस हफ्ते 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा टैंपरेचर
 
मौसम के जानकारों का मानना है कि नए हफ्ते में तीन दिन बरसात के हैं। रविवार को हल्की बरसात और सोमवार, मंगलवार को भारी बरसात की संभावना है। जिन जिलों में बारिश हो सकती है, उनमें जालंधर, अमृतसर और बठिंडा शामिल हैं। शिवालिक की पहाड़ियों की तलहटी में बसे चंडीगढ़ में तीन की बजाय 5 दिन बरसात की संभावना है। गर्मी के चलते लो प्रेशर एरिया बना है। फिलहाल लू चलने की भी संभावना नहीं है। इस एरिया में जालंधर आसपास के क्षेत्र भी कवर्ड हैं।

ये भी पढ़े: रात 1 बजे रेस्तरां में खाना खाने जा रहे थे 3 दोस्त, तेज रफ्तार गाड़ी पलटी तो 1 की मौके पर मौत

माॅनसून को लेकर भविष्यवाणी की गई है कि जून के अंत तक पंजाब को हिट करेगा। चंडीगढ़ स्थित मौसम केंद्र के अनुसार इस हफ्ते अधिकतम टैंपरेचर 36 डिग्री सेल्सियस और रातों का टैंपरेचर 25-26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। ऐसा प्री मॉनसून के दौरान हवा में नमी बढ़ने के चलते संभव हुआ है।

 
डिमांड बढ़ी, पावरकॉम को माॅनसून का इंतजार
शनिवार के आंकड़ों के मुताबिक सूबे की बिजली की डिमांड 1700 लाख यूनिट रोजाना पहुंच गई है। इतनी डिमांड पिछले साल जुलाई महीने के अंत में रिकाॅर्ड की गई थी। इसी कारण 15 जून से खेतों में 11 लाख ट्यूबवेलों का लोड है। बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने सभी चीफ इंजीनियर्स को आदेश दिए हैं कि खेती सेक्टर में कतई कट लगे।
 
 
 
Back to top button