आज कश्मीर घाटी में रक्षा मंत्री अरुण जेटली और आर्मी चीफ, सुरक्षा का लेंगे जायजा

हिंसा और बिगड़ते हालातों के बीच आज रक्षा मंत्री अरुण जेटली और आर्मी चीफ बिपिन रावत जम्मू कश्मीर जाएंगे. दोनों जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के हालात का जायजा लेंगे और समीक्षा करेंगे.आज कश्मीर घाटी में रक्षा मंत्री अरुण जेटली और आर्मी चीफ
 
हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि रक्षा मंत्री और आर्मी चीफ एक साथ स्थिति की जानकारी लेंगे या अलग अलग स्तर पर सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी.

अरुण जेटली बुधवार शाम 6 बजे श्रीनगर पहुंचेंगे. इसके बाद साढ़े 6 बजे वो छावनी में अधकारियों को ब्रीफ करेंगे. वहीं गुरुवार और शुक्रवार को अरुण जेटली बतौर वित्त मंत्री जीएसटी को लेकर मीटिंग करेंगे. राजधानी श्रीनगर में जेटली 18 और 19 मई को जीएसटी परिषद की दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेंगे. अधिकारियों ने बताया कि इस बात की संभावना है कि जेटली घाटी में बढ़ रही हिंसा और आतंकवाद विरोधी अभियान का जायजा लेंगे.

ये भी पढ़े: अभी अभी: पीएम मोदी ने कर डाला ऐसा काम, पूरा विपक्ष भी आ गया साथ

वहीं आर्मी चीफ जनरल रावत सेना के वरिष्ठ अधिकारियों से पाकिस्तीन की तरफ से हो रहे सीजफायर उल्लंघन की जानकारी लेंगे. साथ ही बॉर्डर के जमीनी हालत की समीक्षा करेंगे.

बता दें कि कश्मीर घाटी में लगातार हालात बिगड़ रहे हैं. पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ रही हैं. साथ ही एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे जा रहे हैं. हाल में भारतीय सेना के कई जवान शहीद हो चुके हैं. जिनमें से दो जवानों के शवों के साथ बर्बरता भी की गई.

पाकिस्तान की इस हरकत के बाद रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने दो टूक अंदाज में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही थी. साथ ही आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने भी साफ तौर पर कहा था कि पाकिस्तान की करतूत का उसी के अंदाज में जवाब दिया जाएगा. उसके बाद भी पाकिस्तान लगातार सीजफायर  का उल्लंघन कर रहा है. सीमापार से मोर्टार दागे जा रहे हैं और गोलीबारी की जा रही है. ऐसे में रक्षा मंत्री और आर्मी चीफ का एक साथ कश्मीर दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

Back to top button