बीजेपी नेता का बड़ा बयान: एक-एक स्क्रीन जलाने की ताकत रखते हैं हम

पद्मावती पर धमकियों का सिलसिला जारी है. मंगलवार को भी एक बीजेपी नेता ने धमकी भरे लहजे में कहा कि देश का राजपूत समाज एक-स्क्रीन जलाने की ताकत रखता है. ये बीजेपी नेता पहले भी फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली और पद्मावती का रोल करने वाली दीपिका पादुकोण का सिर काटने के बदले 10 करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा कर चुका है. इस धमकी को लेकर बीजेपी नेता के खिलाफ गुरुग्राम में एक FIR भी दर्ज करवाई गई है.

 बीजेपी नेता का बड़ा बयान: एक-एक स्क्रीन जलाने की ताकत रखते हैं हमबीजेपी नेता का नाम सूरजपाल अमू है. वो हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर हैं. पद्मावती में राजपूत समाज की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए अमू ने कहा, ‘अगर ये फिल्म रिलीज हुई तो हम सिनेमाघरों में स्वच्छता अभियान चलाएंगे.’ उन्होंने कहा, विवादित फिल्म को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी ताकत का इस्तेमाल करना चाहिए.

अगर धमकी देने वाले गलत तो भंसाली पर भी हो कार्रवाई: योगी

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कभंसाली और दीपिका को मिल रही धमकियों के सवाल पर योगी ने कहा, ‘यदि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जिन्होंने भंसाली के सिर काटने और दीपिका की नाक काटने की धमकी दी है तो इस बिना पर उस फिल्म निर्माता पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्होंने लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है.’

पंजाब के कांग्रेस सीएम राजपूतों के साथ

तीन राज्यों में बीजेपी की सरकारों द्वारा फिल्म के खुलेआम विरोध के अलावा पंजाब की कांग्रेस सरकार भी इसके खिलाफ खड़ी नजर आ रही है. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फिल्म को लेकर राजपूतों की आपत्तियों का समर्थन किया है.

क्या पद्मावती राष्ट्रमाता ?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक समारोह में ऐलान किया कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती मध्यप्रदेश की धरती पर रिलीज नहीं होगी. पद्मावती को राष्ट्रमाता करार देते हुए उन्होंने कहा, ‘महारानी पद्मावती से जुड़े ऐतिहासि‍क तथ्यों से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मैं स्पष्ट कहना चाहता हूं कि मध्यप्रदेश की धरती पर पद्मावती फिल्म रिलीज नहीं होगी.’ यही नहीं शिवराज ने भोपाल में देश की वीरों की याद में बनने वाले वीर भारत स्मारक स्थल में महारानी पद्मावती का स्मारक बनाने की भी घोषणा की.

68 दिन से पहले नहीं होगी रिलीज

इस बीच IFFI में प्रसून ने कहा है कि फिल्म की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सर्टिफिकेट देने में 68 दिन लग सकते हैं. उनका यह बयान आजतक की उन रिपोर्ट्स को कंफर्म करता दिखा जिसमें कहा गया था कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म के मेकर्स द्वारा सर्टिफिकेट देने की प्रक्रिया को जल्दी करने की अर्जी ठुकरा दी है. पहले इस फिल्म को 1 दिसंबर के दिन रिलीज किया जाना था. प्रसून ने फिल्म को सेंसर बोर्ड में सबमिट करने से पहले कुछ मीडियापर्सन्स को दिखाने पर अपनी निराशा भी जाहिर की. उन्होंने कहा, अगर लोग चाहते हैं कि सेंसर बोर्ड फिल्म पर कोई फैसला ले तो उन्हें बोर्ड को समय, स्वतंत्रता और मानसिक स्पेस देना होगा.

Back to top button