आइये जानते है कौन है मुकेश अंबानी के दामाद आनद पिरामल, जिससे कर दिया इकलौती बेटी का विवाह

देश में इन दिनों शहनायो की गूंज सुनाई दे रही हैं । जहाँ पहले बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह से शादी रचाई उसके बाद बॉलीवुड की नामी गिरामी ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी सिंगर निक जोनस का हाथ थाम लिया । अब एक ऐसी शादी होने जा रही हैं जिसकी काफी अरसे से चर्चा थी की इस शादी में क्या होगा, कितना खर्च होगा, कौन कौन आएगा वगरह वगरह ।

इन चर्चाओ की भी वजह जायज हैं क्योकि शादी भी किसी और की नही बल्कि देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की लाडली बेटी की शादी हैं । 12 दिसम्बर को होने वाली इशा अंबानी की शादी से पहले की रस्मो में बॉलीवुड से लेकर अन्य क्षेत्रो की बड़ी हस्तियो का जमावड़ा लगा रहा । संगीत सेरीमनी में तो विश्व विख्यात गायिका बियोंसे को बुलाया गया था । जिसकी फीस हैरान कर देने वाली हैं । बताया जा रहा है की ईशा अंबानी की शादी में संगीत सेरीमनी में आने वाली सिंगर बियोंसे ने 15 करोड़ की भारी भरकम रकम वसूली हैं ।

आपने इस शादी के बारे में अनेको बाते सुनी होगी लेकिन क्या आप उस शख्स के बारे में जानते हैं जिसके हाथ में देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अपनी इकलौती बेटी का हाथ थमा रहे हैं यानी ईशा अंबानी के होने वाले पति आनद पिरामल। आइये आज हम आपको बताते हैं की आनंद पिरामल आखिर कितना कमा लेते हैं । इससे पहले आपको बता दे की पिरामल परिवार ने बेटे आनंद और बहु ईशा के लिए 450 करोड़ का बंगला खरीदा हैं जो उनको उपहार में दिया गया हैं ।

ईशा अंबानी को ससुराल से मिला इतने सौ करोड़ का गिफ्ट, यहां बसेगा आशियाना

पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल के सुपुत्र आनंद पिरामल अपनी कंपनी के कंपनी में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं । पिता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सारा बिजनैस देखने वाले आनंद बेहद चतुर और प्रतिभाशाली हैं । यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकोनॉमिक्‍स में बेचलर्स की डिग्री करने के बाद आनंद पीरामल ने हार्वर्ड बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन में MBA भी किया है।

पापा अजय पीरामल, मम्मी स्वाती पीरामल और उनकी बड़ी बहन नंदिनी पीरामल के साथ एक घर में रहते आनंद पिरामल परिवार में इकलौते सुपुत्र है । रियल स्टेट का बिजनैस सम्भालने वाले आनंद की स्टार्टअप बिजनैस में भी महारत हासिल हैं । आज आनंद पिरामल के पिता अजय पिरामल भारत के 22 वे और दुनिया के 404 वे नंबर के अमीर हैं । कमाई की बात करे तो पीरामल इंटरप्राइजेज का नेट वर्थ 4.5 बिलियन डॉलर हैं । पुरे भारत में इनका फार्मा हेल्थकेयर और फाइनेंस सर्विस के काम को सम्भालने के लिए 30 से ज्यादा ब्रांच हैं ।

Back to top button