अमित शाह: 10 सदस्यों से शुरु हुई थी भाजपा, आज दुनिया की सबसे बड़ी…

अपने दो दिन के दौरे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चंडीगढ़ पहुंचे है। इस मौके पर अमित शाह चंडीगढ़ के प्रेस क्लब में पत्रकारों को बातचीत कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो 10 सदस्यों से शुरू हुई थी आज वह 11 करोड़ से भी ज्यादा सदस्यों के साथ विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है।

अमित शाह आज दुनिया की सबसे बड़ी

अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने का बहुत बड़ा काम किया है। राजनीतिक जीवन में सुचिता लाने और सार्वजनिक जीवन से काले धन के दुष्प्रभाव को निरस्त करने के लिए मोदी सरकार ने प्रयास किये है। 

जलवायु सुधार के क्षेत्र में एक संवेदनशील राष्ट्र बनकर भारत आज दुनिया की अगुवाई कर रहा है। आज देश भर में बीजेपी के 1387 विधायक हैं, 13 राज्यों में बीजेपी की सरकार है, 4 राज्यों में गठबंधन की सरकार है

अमित शाह ने प्रेसवार्ता में कहा कि नोटबंदी जैसा साहसिक कदम उठाकर मोदी सरकार ने अपनी राजनीतिक इच्छा शक्ति का परिचय दे, काले धन पर लगाम लगाने का किया है। देश के 4 करोड़ गरीब घरों में शौचालय बनाने का काम भी मोदी सरकार ने किया है।

 अमित शाह ने कहा कि पंजाब में अभी बीजेपी का शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन बरकरार है। दिल्ली MCD चुनाव पर बोलते हुए शाह ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी की जीत बड़ी सफलता है, वहीं केंद्र में बीजेपी की तीन साल की सरकार में भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है।

यह भी पढ़ें: इन दो प्वॉयंट्स को दबाने से बढ़ जाती है संबंध बनाने की इच्छा…

SYL पर राजनाथ सिंह ने दोनों राज्यों के प्रतिनिधियों से बात की है, हरियाणा में बीजेपी का कोई विधायक नाराज नहीं है। मोदी सरकार ने देश में से परिवारवाद, संप्रदायवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को खत्म करने का काम किया है।

भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बनी, पीएम मोदी आजादी के बाद सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे है।

Back to top button