अभी-अभी: PM मोदी के स्पेन पहुंचने से पहले खेली गई ये होली

बॉलीवुड फिल्म जिंदगी न मिलेगी दोबारा में भी स्पेन के इस मशहूर टोमाटिनो त्योहार के जश्न को दिखाया गया था. फिल्म रितिश रौशन, अभय देओल, फरहान अख्तर और कटरीना कैफ एक-दूसरे के ऊपर टमाटर फेंकते हुए नजर आए थे. अभी-अभी: PM मोदी ने स्पेन पहुंचने से पहले खेली गई होली

स्पेन में टमाटर की होली खेली जाती है. इसमें तमाम लोग एक साथ जुटते हैं और एक-दूसरे के ऊपर गुलाल और रंग की तरह टमाटर फेंकते हैं.

हालांकि स्पेन में सालों से होली का त्योहार मनाया जाता है. लेकिन स्पेन की होली भारतीय होली से थोड़ा अलग होती है.

पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले स्पेन में भारतीय त्योहार का जश्न के साथ मनाया जाना दोनों देशों को सांस्कृतिक स्तर पर भी जोड़ेगा, जो दोनों के रिश्तों को और मजबूती देगा.

स्पेन में होली का ये त्योहार उस वक्त मनाया गया है, जब भारतीय प्रधानमंत्री स्पेन पहुंचने वाले हैं. 31 मई को पीएम मोदी स्पेन के साथ कई व्यापारिक समझौते करेंगे.

रविवार को सैंटा कोलोमा में रंगों का अद्भुत नजारा देखने को मिला. युवक-युवतियों ने पूरे जोश के साथ रंगो के इस त्योहार को मनाया.

दरअसल, स्पेन में होली खेलने का रिवाज भी भारत को देखकर ही शुरू हुआ है. पिछले कुछ सालों में भारत के अलावा दूसरे देशों में होली का क्रेज बढ़ा है.

यह भी पढ़े: बड़ी खबर: अमेरिका और उत्तर कोरिया में छिड़ी जंग, भारत भी आ सकता चपेट में…

सैंटा कोलोमा में भारत की तर्ज पर ही होली मनाई गई. लोगों ने एक साथ इकट्ठे होकर रंग और गुलाल से होली खेली.

स्पेन के सैंटा कोलोमा शहर में रंगों की होली खेली गई. इस दौरान वहां जबरदस्त जोश देखने को मिला.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चार यूरोपीय देशों की यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं. 31 मई को मोदी स्पेन के प्रधानमंत्री मारियानो राजोय के साथ द्विपक्षीय शिखर बैठक में हिस्सा लेंगे. इससे पहले रविवार को स्पेन में होली खेली गई.

 
 
 
 
Back to top button