अभी-अभी: ममता बनर्जी ने बीजेपी को दिया तगड़ा झटका, इन नतीजों पर किया कब्जा

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में अपनी पकड़ बनाने में जुटी भारतीय जनता पार्टी, यानी बीजेपी की कोशिशों को स्थानीय निकाय चुनावों में एक बार फिर झटका लगा, जब सात सिविक इकाइयों के चुनाव नतीजों में स्पष्ट रूप से दिखने लगा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सूपड़ा साफ करने जा रही है, और बीजेपी दूसरे नंबर पर होने के बावजूद बेहद पीछे है.

अभी-अभी: ममता बनर्जी ने बीजेपी को दिया तगड़ा झटका, इन नतीजों पर किया कब्जा
 
रविवार को बुनियादपुर, धूपगुड़ी, दुर्गापुर, हल्दिया, पांसकुरा, कूपर्स कैम्प और नैहाटी में चुनाव हुए थे, जिनके दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाओं की शिकायतें मिली थीं. विपक्षी दलों ने मतदान में गड़बड़ी का आरोप लगाया था, और भारतीय मार्क्सवादी पार्टी, यानी सीपीएम ने चुनाव रद्द किए जाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें : इंटिमेट सीन के समय बेकाबू हो गया था ये मशहूर एक्टर, एक्ट्रेस ने मेकअप रूम में छुपकर बचाई जान

अब तक चार इकाइयों – बुनियादपुर, धूपगुड़ी, कूपर्स कैम्प और नैहाटी में मतगणना पूरी हो चुकी है. बुनियादपुर की 14 सीटों में से 13 पर टीएमसी के उम्मीदवार जीते हैं तथा एक सीट बीजेपी के खाते में गई है, वहीं धूपगुड़ी की कुल 16 सीटों में से टीएमसी को 12 तथा बीजेपी को चार सीटें हासिल हुई हैं. कूपर्स कैम्प की सभी 12 सीटें टीएमसी ने जीत ली हैं और नैहाटी में 16 में से 14 पर टीएमसी, एक पर वाममोर्चा तथा एक पर अन्य प्रत्याशी विजयी हुए हैं.

Back to top button