अभिनंदन पर पाकिस्तान ने रचा नया षड्यंत्र, भारत की दो-टूक, बिना शर्त हो रिहाई

पाकिस्तान के कब्जे में आए भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान की रिहाई को लेकर भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। इसे लेकर अब पाकिस्तान ने नया पैंतरा चला है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि अगर युद्ध जैसा माहौल खत्म होता है तो पाकिस्तान भारतीय पायलट की रिहाई को तैयार है। साथ ही उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत को तैयार हैं।अभिनंदन पर पाकिस्तान ने रचा नया षड्यंत्र, भारत की दो-टूक, बिना शर्त हो रिहाई

लेकिन भारत की तरफ से पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान को खारिज कर दिया है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि भारत विंग कमांडर अभिनंदन के लिए राजनयिक पहुंच नहीं बल्कि उनकी तुरंत रिहाई चाहता है। भारत आतंकवादियों और उनके प्रतिनिधियों के खिलाफ तत्काल, विश्वसनीय और प्रामाणिक कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहा है। सरकारी सूत्रों का कहना है कि भारतीय वायु सेना के पायलट को बिना शर्त और तत्काल स्वदेश भेजा जाए, पाकिस्तान से किसी भी सौदेबाजी का कोई सवाल ही नहीं है। इमरान खान के वार्ता के प्रस्ताव पर भारत का कहना है कि किसी भी बातचीत से पहले आतंक के खिलाफ तत्काल, विश्वसनीय और उचित कार्रवाई होनी चाहिए।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को पुलवामा हमले की जांच को लेकर जो कहा है उस बारे में सार्थक कार्रवाई करनी होगी। सूत्र ने कहा कि पाकिस्तानी वायु सेना ने विशेष तौर पर भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया जबकि हमने केवल जैश-ए-मोहम्मद के शिविर को निशाना बनाया। सरकारी सूत्रों ने सवाल किया है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने दो भारतीय जेटों को मार गिराने का दावा क्यों किया, क्या उन्हें सूचना नहीं थी या उन्होंने झूठ कहा।

पाकिस्तान के कब्जे में अभिनंदन 

पाकिस्तान के लड़ाकू विमान का पीछा करते हुए बुधवार को भारतीय वायुसेना का मिग 21 विमान नियंत्रण रेखा के पार पहुंच गया। इस विमान में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान सवार थे। उन्हें पाकिस्तानी सेना ने अपने कब्जे में लिया हुआ है। पाक सेना ने उनकी कुछ वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा किया है। भारत उनकी रिहाई के लिए पड़ोसी देश पर लगातार दबाव बना रहा है। भारत का कहना है कि पाकिस्तान को बिना शर्त और सौदेबाजी के उनकी रिहाई करनी होगी।

Back to top button