अब BSNL यूजर ऑनलाइन नहीं कर पाएंगे ये काम…

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल से BSNL ने अपने Rs 10 और Rs 20 के टॉकटाइम रिचार्ज प्लान हटा दिए हैं. BSNL ने अपने ऑनलाइन पोर्टल्स से Rs 10 और Rs 20 के प्लान्स रिमूव कर दिए हैं, लेकिन फिर भी उपभोक्ता फिजिकल वाउचर्स से ये रिचार्ज करवा सकते हैं. इसका मतलब यह है की आंध्र प्रदेश और तेलंगना सर्किल को छोड़ दिया जाए तो BSNL उपभोक्ता अभी भी ये प्रीपेड कनेक्शन रिचार्ज करवा सकते हैं. आपको बता दें, Vodafone Idea और Bharti Airtel ने दिसंबर 2018 में मिनिमम रिचार्ज प्लान्स पेश किये थे. 35 Rs के ये प्लान्स थे. इस मामले मे अन्य जानकारी इस प्रकार है.

कंपनी ने Rs 35, Rs 53 और Rs 395 के डाटा वाउचर्स को रिवाइज किये थे. Rs 35 का STV डाटा वाउचर जो पहले 200MB डाटा ऑफर करता था, वो अब यूजर्स को 5GB डाटा ऑफर करता है. इसकी वैलिडिटी 5 दिनों तक की है. अब BSNL अपने प्रीपेड यूजर्स को 25 गुना डाटा का लाभ उठाने का मौका दे रहा है. हालांकि, इसकी वैलिडिटी अभी भी 5 दिनों की रहेगी. STV53 का अगला प्लान अब 250MB डाटा की जगह 8GB डाटा ऑफर कर रहा है. इसकी वैलिडिटी 21 दिनों की थी. हालांकि, इस प्लान की वैलिडिटी को अब कम कर दिया गया है और 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ यह प्लान बाजार मे उपलब्ध है.

मार्केट में आया एसी से भी ज्यादा ठंडा करने वाला कूलर, इसकी खासियत और रेट ने पूरी दुनिया में मचाया तहलका…

प्राप्त जानकारी के अनुसार अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स, नेशनल रोमिंग Rs 395 के प्रीपेड रिचार्ज वाउचर में मिलती है. यह उन सर्कल्स में है जहां BSNL मौजूद है. इसका मतलब इस प्लान का लाह दिल्ली और मुंबई सर्किल में नहीं उठाया जा सकता. इस प्लान में 2GB डाटा FUP की सीमा भी है, जिसके बाद डाटा स्पीड कम होकर 80Kbps हो जाएगी. BSNL प्राइस वार मे लगातार किफायती प्लान को ग्राहको के लिए लेकर आ रही है. 

Back to top button